Display bannar

सुर्खियां

आपके साथ भी धोखा हो सकता है

पेट्रोल पम्‍प पर हो रहा है धोखा, ऐसे रहें सावधान

क्‍या आप अपनी कार की खराब माइलेज को लेकर चिंतित है? क्‍या आपकी कार पहले जितना माइलेज देती थी अब उतना नहीं देती? तो आपको सतर्क होने की जरूरत है। क्‍योंकि इन सारी बातों का केवल यही मतलब नहीं है कि आपकी कार को बेहतर मेंटिनेंस की जरूरत है और ना ही केवल तकनीकी खामी ही इसकी जिम्‍मेदार है। जी हां, इसके लिए पेट्रोल पम्‍प पर की जाने वाली हेरा-फेरी भी जिम्‍मेदार है।

पेट्रोल डालता युवक 

आप कई बार किसी एक ही पेट्रोल पम्‍प से अपनी कार में इंधन लेते है। इस दौरान आपके साथ भी धोखा हो सकता है। लेकिन आपको इसके लिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। क्‍योंकि ड्राइव स्‍पार्क आपको इस तरह की सारी स्थितियों से अपने टिप्‍स के माध्‍यम से सचेत करता रहेगा।

जब आप पेट्रोल पम्‍प पर जातें है तो पम्‍प पर मौजूद दो लोग आपको तेल खरीदने के लिए आमंत्रित करतें है। उनमें से एक व्‍यक्ति आपको अपनी बातों में उलझाने की कोशिश करता है, मसलन कौन सा पेट्रोल चाहिए स्‍पीड, या फिर सादा? छूट्टे पैसे है ना?, या फिर अपनी कंपनी द्वारा निकाली गई किसी योजना के बारें में बताता है। यही वो समय होता है जब आपके साथ धोखा हो सकता है। इस दौरान दूसरा व्‍यक्ति जो आपकी बाइक में तेल देने के लिए पेट्रोल का नाजिल आपके बाइक के टैंक में डाल देता है और मीटर शुरू कर देता है। इस दौरान आप मीटर पर जीरो का भी ध्‍यान नहीं दे पाते है जिसके कारण आप जितना पैसा देतें है उतना इंधन आपको नहीं मिल पाता है।

No comments