Display bannar

सुर्खियां

झुग्गी झोपड़ी वाले बच्चो को स्वर्ण व रजत पदक जीतने पर किया सम्मानित

*समाज के अंतिम पायदान पर बैठे बच्चों को दीं खुशियां
*विथ यू संस्था के सदस्यो ने बच्चो के साथ बिताए यादगार पल
*गरीब बच्चों को सर्दी से बचने के लिए बांटे स्वेटर व शिक्षा सामग्री
*बच्चों को बेहतर भविष्य देने का किया वादा ताकि बनी रहे चेहरों पर बाल मुस्कान
स्वर्ण व रजत पदक विजेताओ को सम्मानित करते संस्था के सदस्य

 
आगरा : कहते हैं खुशियो पर सभी का हक होता है। खुशियां अमीरी गरीबी नहीं देखती हैं। कुछ लोग दूसरों को खुशियां देकर खुद होते हैं अगर लगातार प्रयास किया जाए तो कुछ भी संभव नहीं और ये साबित किया झुग्गी झोपड़ी मे रहने वाले बच्चो ने और प्रदेशस्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता मे आगरा को चार स्वर्ण व दो रजत पदक दिलाये | शहर के विथ यू संस्था सदस्यो के तत्वाधान मे बच्चों को उपहार दिए और उपहार पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे। ये वो बच्चे थे जो कभी सड़कों पर भीख मांगते थे लेकिन आज जब उनके हाथों ने कलम थामी तो शहर भर का प्यार उन पर उमड़ पड़ा। लोग इन्हें देखकर नाक पर रूमाल रख लेते थे। जब इन बच्चों के बीच मुख्य अतिथि समाजसेवी मिक्की मधुकर अरोड़ा खुशियाँ बांटने पहुंचे तो बच्चे बहुत खुश हुए।  सभी बच्चों ने कहा कि हम मन लगाकर पढ़ेंगे तथा बड़ा इंसान बनेंगे।
                                         
समाजसेवियों ने इन बच्चों से उनकी पढ़ाई व भविष्य से संबन्धित सवाल जवाब भी किए । स्कूल के शिक्षकों ने बताया कि ये बच्चे बहुत लगन से पढ़ते हैं। जहां एक ओर बस्ती के बच्चे मिड-डे मील खाकर स्कूल से चले जाते हैं वहीं दूसरी ओर यह बच्चे छुट्टी होने तक कक्षा में रहते हैं। जब राहुल अग्रवाल ने बच्चों से पूछा कि बड़े होकर क्या बनना चाहते हो तो अधिकांश बच्चों ने पुलिस एवं फौजी बनकर देश की रक्षा करने बात कहीं वहीं लड़कियों ने नर्स बन सेवा करने की इच्छा जाहिर की तो उन्होने कहा कि इन बच्चों के सपनों को पूरा करने में गरीबी आड़े नहीं आएगी। 

     युवा समाजसेवी विमल कुमार ने कहा कि वो इन बच्चो के साथ लगातार हर संभव मदद करने की कोशिश कर रहे है उसका ही नतीजा है की झुघी-झोपड़ी के रहने वाले बच्चो ने बुलंदशहर मे आयोजित यूपी स्टेट स्टूडेंट ओलंपिक खेल प्रतियोगिता मे आगरा का नाम रोशन करने पर मुझे बड़ा गौरवान्वित महसूस हो रहा हैबढ़ती सर्दी को देखते हुए सभी बच्चो को स्वेटर भेट किए गए और शिक्षा सामाग्री जो उनकी पढ़ाई मे काम आए|

   संस्था के सदस्यो ने हाल ही मे स्वर्ण व रजत पदक जीतने वाले शेर अली खान, अजय कुमार व सोहिल को विशेष उपहार दे कर सम्मानित कर उनका मनोबल बड़ाया | विथ यू संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम मे नरेश पारस,  राहुल यादव, नीरज चौधरी, दिनेश मयानी, राहुल अग्रवाल, हैरी राठौर, रंजीत, रोहित कत्याल, राहुल शर्मा, जीतू आदि सदस्य प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

No comments