Display bannar

सुर्खियां

खुशखबरी : दिल्ली-बेंगलौर राजधानी का आगरा में जल्दी होगा ठहराव


आगरा : दिल्ली से बैंगलौर जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस का जल्दी ही आगरा कैन्ट स्टेशन पर ठहराव शुरू हो जायेगा। यह बात रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ए0के0 मित्तल ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री प्रो0 रामशंकर कठेरिया से कही है। शनिवार को आगरा आये ए0के0 मित्तल से प्रो0 कठेरिया ने रेलवे के गैस्ट हाऊस में मुलाकात की और उन्हें यहाँ की रेल समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि आगरा से बडी संख्या में विद्यार्थी पढाई के लिए बैंगलौर जाते है लेकिन राजधानी का ठहराव ना होने के कारण उन्हे परेशानी उठानी पडती है। मंत्री जी ने चेयरमैन के समक्ष प्रमुख रूप से कोटा-पटना एक्सप्रेस में प्रथम श्रेणी ए.सी. कोच लगया जाने की मांग रखी, एटा-आगरा पैसेन्जर का समय बदला जाये। सुबह 5: 00 बजे के स्थान पर इस गाडी को एटा से सुबह 7: 00 बजे चलाया जाये। बरहन रेलवे स्टेशन पर मूरी/महानन्दा एक्सपे्रस का ठहराव किया जाये। आगरा से गुजरने वाली जिन सुपरफास्ट ट्रेनों में वीआईपी कोटा नहीं है उनमें आगरा से वीआईपी कोटा शुरू किया जाये। बटेश्वर लाईन पर एक और ट्रेन चलाई जाये। शाहगंज ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य जल्दी शुरू किया जाये। आगरा-दिल्ली इन्टरसिटी में ए.सी. चेयर कार बढाया जाये और दिल्ली ट्रेन समय पर पहुंचे यह सुनिश्चित किया जाये। आगरा कैन्ट स्टेशन पर आगरा का पेठा सभी यात्रियों को मिल सकें इसके लिए ठेलियां बढाई जाये। 
भाजपा विधायक योगेन्द्र उपाध्याय ने लखनऊ-आगरा के बीच नई सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की मांग रखी। उन्होने कहा कि यह ट्रेन ईदगाह से सुबह 5ः30 बजे चलाई जाये, जो फिरोजाबाद और कानपुर के बाद सीधी लखनऊ पहुंच कर रूके। करौली, महावीर जी, बालाजी आदि तीर्थ स्थलों के लिए ईदगाह से गंगापुर सिटी तक एक ट्रेन चलाई जाये। ईदगाह स्टेशन का विस्तार किया जाये तथा आगरा फोर्ट से चलने वाली ट्रेनों को यहाँ से शुरू किया जा सकता है और उसके पास खाली पडी जमीन का भी उपयोग किया जाये। आगरा से दिल्ली जाने वाली गतिमान एक्सप्रेस का समय प्रातः 7: 00 बजे किया जाये।
इस मौके पर महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे, पूर्व अध्यक्ष प्रमोद गुप्ता एडवोकेट, मंत्री प्रतिनिधि अनिल चौधरी, प्रवक्ता शरद चौहान आदि मौजूद थें।

No comments