Display bannar

सुर्खियां

गांधी जयंती पर जलसमाधि लगे स्वतन्त्रता सेनानी

आगरा : गांधीवादी तरीकों से पिछले 18 महीने से शराब बन्‍दी आंदोलन को संचालित कर रहे शराब बन्‍दी आंदोलन नेतृत्‍वकर्त्‍ता स्‍वतंत्रता सेनानी चिम्‍मन लाल जैन यमुना नदी में जल समाधि लेंगे| 
       श्री जैन का कहना है कि समाज में गरीबी ,शराब के कारण बढ रही है, शराब के कारण ही गरीब ज्‍यादा हैं। इस लिये शराब बन्‍दी करवाकर ही रहेंगे, यह उनका निश्‍चय है। डेढ साल हो गये प्रशासन से गुहार लगाते हुए। शराब के ठेके आगरा में 24 घंटे खुलते हैं। जबकि सरकार का ही बनाया हुआ कानून है सुबह 9 बजे से 11 बजे के बीच ही इन्‍हें खोला जा सकता है।

FILE PHOTO

संरक्षण प्राप्त है 
उन्‍होंने दावा किया कि ठेकेदारों को सरकार का संरक्षण मिला हुआ है। जब शासक बेइ्रमान हो तो सच्‍ची बात सुनेगा ही नहीं। कष्‍टकारी हे कि शराब के कारण समाज की मूल इकाई परिवार में कलह और इसके सदस्‍यों के अपराध की ओर झुकाब की प्रवृत्‍ति बढी है। मौजूदा व्‍यवस्‍था में सरकार के रुख से आंदोलन और सत्‍याग्रह चुनौती भरे हो गये हैं। भूख हडताल करने वालों को नाक में नली डाल कर खाना खिलाया जाने लगा है। इससे अनशन का महत्‍व भी सीमित होकर रह गया है। गरीब सेना के बाल योगी लव पंडित एवं महेन्‍द्र कुमार पाराशर के साथ मिलकर जलसमाधि लेगे।

No comments