Display bannar

सुर्खियां

करवा चौथ पर मेडिकल स्टोर भी हुए तैयार 1 करोड़ रुपये के सेक्स प्रोडक्ट इस्तेमाल होने का अंदेशा



आगरा : करवाचौथ पर मिठाई लड्डू आदि पत्नियो के लिए व्रत के बाद उनकी पसंदीदा चीज खरीदी जाने के कारण व्यापारी वर्ग को फायदा होता है पर अगर आपको कहा जाए की करवाचौथ के लिए दवा की दुकानों में भी तयारी होती है तो यकीन नही होगा लेकिन यह सच है। अगर आंकड़ो की माने तो पिछले वर्ष सिर्फ आगरा में सवा करोड़ से अधिक का सेक्स रिलेटिड मेडिकल आयटम बिक गया था जिसमे सबसे ज्यादा सेक्सवर्धक दवाएं और कॉन्डम बिके थे। इस वर्ष दुकानदार यह बिजिनेस करीब डेढ़ करोड़ तक पहुँचने का अंदाजा लगा रहे हैं।

कोतवाली बाजार के थोक दवा व्यापारी राजेश अग्रवाल की माने तो हर साल सेक्सवर्धक दवाए कॉन्डम और महिलाओ के गर्भ निरोधक का व्यापार करवा चौथ के दिन बहुत होता है इसलिए मेडिकल स्टोर्स पहले से इनका स्टॉक माँगा लेते हैं। मार्केट असोसिएशन के महामन्त्री आशु का कहना है की पिछली बार सवा करोड़ का बिजिनेस हो गया था और अबकी यह बढ़ने की उम्मीद है। मेडिकल स्टोर संचालक पियूष ने बताया कल से ही लोग वायग्रा मैनफोर्स कुछ स्प्रे कॉन्डम आदि की डिमांड कर रहे हैं और काफी मॉल बिक गया है और आज भी ठीक ठाक दुकानदारी होगी।

साइकेट्रिस अरविन्द राय के अनुसार करवा चौथ पर महिलाओ द्वारा व्रत रखने के बाद पुरुषो में उन्हें खुश रखने की भावनाऔर जबरदस्त प्रेम उमड़ता है और इसी कारण अधिकतर पुरुष महिला को सन्तुष्टि देने के चक्कर में इन प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करता है। यौन रोग विशेषज्ञ डा0 अरुण के अनुसार आजकल भाग दौड़ की जिंदगी में आदमी इस मामले में खुद को असुरक्षित और कमजोर मान लेता है और उसी कारण वो इस तरह के सप्लीमेंट्स लेता है जो काफी हानिकारक होते है और इनके अधिक इस्तेमाल से व्यक्ति नृपूंस्क भी हो सकता है।

No comments