Display bannar

सुर्खियां

JIO सिम पर फ्री नेट चलाने वालों को चुकाना पड़ सकता है बिल, बचना है तो पढे ये खबर


भोपाल : मध्यप्रदेश में मोबाइल उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ते-बढ़ते दो करोड़ के पार हो गई है। यहां रोज ही जियो की सिम लेने वालों की होड़ लगी है। पहले 31 दिसंबर तक के लिए फ्री सेवा को बढ़ाकर 31 मार्च करने के बाद से जियो सिम लेने वालों की संख्या बढ़ गई है। लोग आंख मूंदकर जियो की सिम ले रहे हैं। जल्दबाजी की होड़ में वे यह भी नहीं देख रहे हैं कि उन्होंने अपने नाम पर पोस्टपेट सिम ली है या प्री पेड।

यदि आपने लाइन में लगकर फ्री कॉलिंग और इंटरनेट सर्फिंग के लिए रिलायंस की जियो सिम ली है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। क्योंकि जल्द ही आपके घर बिल भेजने की तैयारी की जा रही है। नियमों के मुताबिक आपको यह बिल चुकाना ही पड़ेगा|

जियो के उपभोक्ता रोज ही बढ़ रहे हैं। हर दिन जियो सिम ले रहे हैं। मध्यप्रदेश में मोबाइल उपभोक्ताओं की संख्या दो करोड़ के पार हो गई है। इसके अलावा भोपाल जिले में 21 लाख मोबाइल उपभोक्ता हैं, जो अन्य कंपनियों के हैं।

हम आपको बताने जा रहा है कि पोस्टपेड सिम लेने वाले उपभोक्ताओं को 31 मार्च के बाद बिल भेजे जाने की तैयारी है। इसलिए आपको यह जान लेना जरूरी है कि आपकी सिम पोस्टपेड है या प्रीपेड। 
आइए जानते हैं किसे मिलेगा बिल और किसे मिलेगी छूट।

ऐसे पहचानें प्रीपेड सिम
आपकी जियो सिम पोस्टपेड है या प्रीपेड, इसका पता लगाने के लिए पहले my jio एप का इस्तेमाल करें। उपभोक्ता माय जियो विकल्प के सामने ओपन पर क्लिक करें। नई स्क्रीन खुलने पर माय जियो लिखा होगा और उसके नीचे बैलेंस बताया जाएगा। आपका बैलेंस 0.0 दिखाया जाएगा। यदि फोन में बेलेन्स लिखा आता है तो इसका मतलब है कि आपका सिम प्रीपेड है।

No comments