Display bannar

सुर्खियां

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरन सिंह का जन्मदिन मजदूरो को लेबर कार्ड दे कर मनाया


आगरा : अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के तत्वाधान मे मजदूर नेता रवि प्रताप सोलंकी द्वारा भवन निर्माण से सम्बंधित अस्खण्डित क्षेत्र  के तिहाड़ी मजदूरों का रजिस्ट्रेशन श्रम विभाग आगरा में कराया एवं लेबर कार्ड मजदूरों को वितरित किये गए| जो मजदुर रजिस्टर्ड किये गए उनको भविष्य में साईकिल योजना के अंतर्गत साईकिल दिलवाई जायेगी। बेटी के जन्म पर आर्थिक धनराशि और गर्भवती महिला को आर्थिक लाभ मुहैया कराया जायेगा। रजिस्टर्ड मजदुर की बेटी के विवाह पर श्रम विभाग से आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी। 

मजदूरों के बच्चो को मुफ्त शिक्षा का प्रावधान है। कार्य के दौरान मजदुर के घायल होने पर उनके इलाज का खर्चा या मृत्यु होने पर मुआवजा भी दिलवाया जायेगा| जहाँ मोदी सरकार ने असंगठित क्षेत्र के लाखों मजदूरों को बेरोजगार कर दिया है और सर्दियों में उन्हें खुले आसमान में खड़ा कर दिया है वही मजदुर नेता रवि प्रताप सोलंकी एवं अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष नगेन्द्र फौजी चौ. चरण सिंह के आदर्शों से प्रेरित होकर उनके दिखाये मार्ग पर चलते हुए उनकी 114वीं जन्म शताब्दी पर मजदूरों एवं मजलूमो को लाभान्वित करने का कार्य किया।

श्रम विभाग उप्र और डिप्टी लेवर कमिश्नर आगरा पीके सिंह का सहयोग भी सरहनीय रहा| इस अवसर पर नीरज ठेनुआं, युवा मोर्चा अरविन्द चाहर, विजय, सहदेव चाहर, विष्णु चौधरी, रवि चौधरी, बलवीर आदि प्रमुख रूप से कार्यक्रम मे उपस्थित रहे।

No comments