Display bannar

सुर्खियां

ब्राजील की जेल में हुए खूनी संघर्ष में 26 की मौत

ब्राजील : ब्राजील की जेल में संदिग्ध गिरोह के सदस्यों के बीच खूनी झड़प में 26 कैदी मारे गए। मरने वालों में से ज्यादातर कैदियों के सिर काट दिए गए हैं। यह खूनी संघर्ष शनिवार की रात ब्राजील के उत्तर-पूर्वी राज्य रियो ग्रांदे दो नोर्ते की अलकाउज जेल में शुरू हुआ। जनवरी की शुरआत में अन्य जेलों में भी इसी तरह का खूनी संघर्ष भड़क उठा था, जिसमें 100 कैदी मारे गए थे।

राज्य के सार्वजनिक सुरक्षा प्रबंधक काहियो बेजेरा ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में 26 कैदियों के मारे जाने की पुष्टि की। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने हिंसा के 14 घंटे बाद रविवार की सुबह जेल में प्रवेश किया और व्यवस्था बहाल की गई। अधिकारियों का कहना है कि जेल के विभिन्न हिस्सों से आकर मादक पदाथरें के दो गिरोहों के सदस्य आपस में भिड़ गए। जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए एक कैदी के परिवार के सदस्य ने कहा कि प्रशासन वह सब कुछ नहीं कर रहा है जो वह कर सकता है।

ब्राजील के मीडिया के मुताबिक, माना जा रहा है कि जेल में यह हिंसा ब्राजील के सबसे बड़े मादक पदार्थ गिरोह, द फर्स्ट कैपिटल कमांड:पीसीसी: और इसके मुख्य प्रतिद्वंद्वी के सहयोगी गिरोह रेड कमांड के बीच हुई।इस बीच दक्षिणी राज्य पराना के अधिकारियों ने बताया कि क्यूरितिबा शहर में स्थित एक जेल में कैदियों ने विस्फोट कर दीवार उड़ाई और पुलिस पर गोलीबारी की जिसके बाद 28 कैदी भाग गए।

No comments