Display bannar

सुर्खियां

गुरु गोविन्द सिंह प्रकाश पर्व पर विधुत सजावट से चमचमाया गुरु का ताल



आगरा : गुरु गोविन्द साहेब के 350 साला गुरु पुरब जो की 5 जनबरी को संपूर्ण देश ही विदेशो में बड़ी धूम धाम से मनाया जायेगा । इसी के परिपेक्ष्य में गुरुद्वारा गुरु के ताल पर आकर्षक सजावट की जायेगी । नन्द लाल समागम हाल पर शाम 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक कीर्तन एवं कथा का आयोजन होगा । जिसमे पंजाब से कविसर जथा भाई सुखचैन सिंह साबका रागी जथा पटना साहेब भाई करम सिंह रत्न, भाई गुरलाल सिंह हजूरी रागी जथा गुरु का ताल के अतिरिक्त भाई रणजीत सिंह एवं भाई केवल सिंह अपनी कथा द्वारा सांगत को निहाल करेंगे । ये जानकारी सयुक्त रूप से मीडिया प्रभारी मास्टर गुरनाम सिंह एवं बन्टी ग्रोवरने बिग पेजेस को दी| मौजूदा मुखी संत बाबा सिंह समूह आगरा निवासी संगत को 5 जनबरी को इस गुरु पुरव में भाग लेने की अपील की है ।

व्यवस्था के नाम पर प्रशासन ने दिया आश्वासन का लोलीपोप 
सिख समाज द्वारा इसके लिए पहले ही आगरा के प्रसाशन को बता दिया गया था और बकायदा गुरु के ताल के लैटर पैड पर प्राथना पत्र भी दिया गया था नगर निगम ये पत्र नगर आयुक्त को दिया गया था और उन्हें अवगत करवाया गया था की 2008 में श्री गुरु ग्रन्थ साहेब जी के 300 साला पर्व पर नगर निगम की तरफ से ये व्यवस्था की गयी थी । बाबा प्रीतम सिंह ने आगे बताया की नगर आयुक्त के आश्वाशन के बाद भी कल तक कोई कार्य नहीं कराया गया । जबकि गुरुद्वारा में 12 जनवरी तक इसी तरह संगत का आगमन हज़ारो की संख्या में होता रहेगा।

गुरु के ताल के मीडिया प्रभारी मास्टर गुरनाम सिंह एवं समन्वयक बन्टी ग्रोवर ने बताया की यदि समाज लाखो रूपया खर्च करके लंगर चला सकता है तो हज़ारो रूपया खर्च करके यह व्यवस्था नहीं कर सकता है लेकिन प्रशाशन को ये झूठे आश्वाशन का लॉलीपॉप नहीं देना चाहिए । इन व्यवस्था नहीं होने से आगरा के प्रशासन और सरकारी नुमांदो एवं जन प्रतिनिधियों की छवि बहार से आने वाली संगत के आगे धूमिल हो रही है ।

No comments