Display bannar

सुर्खियां

आगरा की जल फिल्म को मिला नेशनल अवार्ड


आगरा : कोलकाता में होने वाले सातवे नेशनल साईंस फिल्म फेस्टेवल मे आगरा के युवा निर्देशक अर्जित मोहन शुक्ला की शार्ट फिल्म जल को कैटगरी ‘सी’मे नेशनल ब्रोनेज बीवर अवार्ड व 20000/- रूपये की नकद धनराशि से सम्मानित किया गया। इस मौके पर फिल्म के निर्माता एवं सिनेमेटोग्राफर अर्पित शुक्ला भी उपस्थित थे। आम जनमानस के अनियमित निरन्तर दोहन से नष्ट होते जल की महत्ता को समझाते हुये आगरा के दो युवा भाइयो अर्जित शुक्ला व अर्पित शुक्ला ने एक शार्ट फिल्म का निर्माण किया, जिसमें उन्होने जल बचाने का सन्देश एक दिव्यांग बच्चे के अभिनय के माध्यम से आम जनमानस तक पहुंचाने का प्रयास किया है और साथ ही यह भी कहने की कोशिश की है कि दिव्यांग जनो को यह समाज अक्षम न समझे, उनका सम्मान करे। 

1,065 फिल्मों मे से प्रतियोगिता के लिये चुनी गयी 64 फिल्मों मे  अपना स्थान बनाया और उड़ान तो तब भरी जब कोलकाता मे भारत सरकार की ओर से आयोजित सातवे नेशनल साईंस फिल्म फेस्टेवल के मुख्य अतिथि निर्देशक मधुर भण्डारकर के द्वारा नेशनल अवार्ड मिला। यह अवार्ड उत्तर प्रदेश से नामित हुयी 6 फिल्मों मे से सिर्फ जल को ही मिला है। 
 
 आपको बता दे फिल्म 2017 मे होने वाले निकोन शॉर्ट्स सैशन-2 मे एवं वर्लिन शॉर्ट फिल्म फेस्टेवल और पुणे फिल्म फेस्टेवल के साथ ही वर्जीनिया मे होने वाले नोवा स्टूडेन्ट फिल्म फेस्टेवल मे हिस्सा ले रही है।

No comments