Display bannar

सुर्खियां

विदाई से पहले दुल्हन ने की वोट डालने की जिद्द...देखे सभी फोटो



 आगरा : यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदाताओं का उत्साह देखने लायक है। बुजुर्ग, युवा और विकलांगो की भीड़ तो हर बूथ पर नजर आएगी पर ताजनगरी आगरा में आज एक दुल्हन अपनी विदाई से पहले वोट डालने पहुंची। आवास विकास सेक्टर सात की रहने वाली श्वेता कुशवाह पुत्री प्रेम किशोर की कल आवास विकास के एक गेस्ट हाउस में शादी थी। आज सुबह श्वेता ने विदाई से पहले अपने मताधिकार का प्रयोग करने की इच्छा जताई। शादी के बाद विदाई से ऐन वक्त पहले जब बेटी ने यह इच्छा जाहिर की तो परिजनों को कुछ समझ नही आया और उन्होंने तुरंत दूल्हे अभिनव और उसके परिजनों से बात की तो परिजन तुरन्त तैयार हो गए। 



दूल्हे अभिनव की माँ निर्मल और मामी वन्दना ने तुरंत श्वेता और उसके पिता को साथ लिया और चल दी वोट डालने। घर के निकट जीडी पब्लिक स्कूल पर कमरा न० 4 में श्वेता ने दुल्हन के लिबास में अपना वोट डाला। रास्ते भर लोग श्वेता और उसके परिजनों को ही देखते रहे। श्वेता ने विशेष बातचीत में बताया कि वोट डालना हमारा अधिकार ही और हमे वोट जरूर डालना था । आज जब पति अभिनव से हमने इच्छा जाहिर की तो उन्होंने भी हमारा साथ दिया।श्वेता का कहना था कि मोदी ने देश को बदला है और मं चाहती हूँ की हर जगह उनकी ही सरकार बने इसलिए आज इतना व्यस्त होने के बाद भी मैं वोट डालना चाहती थी। श्वेता के पति अभिनव से जब हमने बात की तो उन्होंने कहा यह कोई बड़ी बात नही है। वन्दना का वोट डालना उसका अधिकार है और पति होने के नाते उसके अधिकारों की रक्षा मेरा कर्तव्य है ।


श्वेता की ममिया सास वन्दना सिंह ने बताया कि श्वेता के परिजनों ने जब हमसे पूछा तो हम लोग ख़ुशी ख़ुशी तैयार हो गए और खुद बहु को वोट डलवाने ले कर गए। सास निर्मल और ससुर ओमप्रकाश इसे अपने लिए गर्व की बात बता रहे हैं और बहुत खुश हैं कि आज पहले ही दिन बहु की इच्छा को पूरा कर पाए हैं। पिता प्रेम किशोर का कहना ही की बेटी ने आज हमें सीखा दिया की वोट डालना कितना जरुरी है और उसकी वजह से हम सब भी वोट डालने गए| 

No comments