Display bannar

सुर्खियां

बड़ा ट्रेन हादसा : जाने कौन सी ट्रेन यात्रियो को उनके मुकाम तक नही ले जा पायी


महोबा : उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में देर रात महाकौशल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतर जाने से 52 लोग घायल हो गये। अपर पुलिस महानिदेशक(कानून-व्यवस्था) दलजीत सिंह चौधरी ने यहां बताया कि जबलपुर से निजामुद्दीन जा रही महाकौशल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे देर रात करीब ढाई बजे महोबा जिले के कुलपहाड़ स्थित सूपा गांव के पास पटरी से उतर गये। उन्होंने बताया कि इस हादसे में 52 लोग घायल हुए हैं। उनमें से दो लोगों को रेफर किया गया है जबकि बाकी घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री योगी ने लिया गंभीरता से
प्रदेश सरकार ने इस हादसे में गम्भीर रूप से घायल यात्रियों को 50-50 हजार रुपये और मामूली रूप से जख्मी मुसाफिरों को 25-25 हजार रूपये की मदद का एलान किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हालात का जायजा लेने के लिये स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को घटनास्थल पर भेजा है। सिंह राहत कार्यो पर व्यक्तिगत रूप से नजर रख रहे हैं। राहत एवं बचाव कार्य तेजी से चल रहा है और यात्रियों तथा उनके परिजन की मदद के लिये दो हेल्पलाइन नम्बर 05101072 तथा 051921072 शुरू किये गये हैं।

क्या ये आतंकवादी गतिविधि
जब अपर पुलिस महानिदेशक(कानून-व्यवस्था) दलजीत सिंह चौधरी से इस घटना के पीछे आतंकवादी तत्वों का हाथ होने की आशंका के बारे में पूछे जाने पर बताया कि प्रथम दृष्ट्या इस प्रकार का कोई संदिग्ध मामला नजर नहीं आ रहा है। हालांकि हर तरह से जांच की जा रही है। बहरहाल, रेल अधिकारी ही जांच करेंगे कि किन कारणों से ट्रेन पटरी से उतरी। चौधरी ने बताया कि आतंकवाद रोधी दस्ता, एम्बुलेंस, यूपी-100 के कर्मी और अधिकारी मौके पर पहुंचे। राष्ट्रीय आपदा राहत बल की टीम भी घटनास्थल पहुंची। घटना के कारणों की जांच चल रही है।

No comments