Display bannar

सुर्खियां

शहर के इस चिकित्सक को मिला गोल्ड मेडल... देखे

आगरा : शहर के जाने-माने फिजीशियन डॉ. एससी अग्रवाल के सुपुत्र ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ. सुमित अग्रवाल को मनीपाल यूनिवर्सिटी के कस्तूरबा मेडिकल कॉलेज की ओर से बेस्ट आउटगोइंग स्टूडेंट इन डीएम कार्डियोलॉजी प्राप्त हुआ है। इस विवि के तहत इस श्रेणी में दो गोल्ड मेडल मिलते हैं, जिसमें से एक ताजनगरी के युवा ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ. सुमित अग्रवाल को प्राप्त हुआ है। इनकी उपलब्धि से ताजनगरी के चिकित्सा जगत में हर्ष की लहर है।

डॉ. अग्रवाल ने कहा कि देश में ह्रदयरोगियों की संख्या लगातार ही बढ़ रही है। उनका प्रयास है कि मरीजों को सस्ता इलाज मिल सके। उन्होंने बताया कि सरकार ने स्टेंट के रेट (अधिकतम तीस हजार रुपये) तय कर दिए हैं। अब स्टेंट डालने का कुल खर्चा सवा से डेढ़ लाख रुपये आता है। इस खर्च को कैसे कम किया जाए, वे इस दिशा में काम कर रहे हैं। 

गौतरलब है कि डॉ. सुमित अग्रवाल ने पहले प्रयास में सीपीएमटी परीक्षा उत्तीण की। डीएमसी भोपाल से एमबीबीएस और एमडी व डीएम कार्डियोलॉजी कस्तूरबा मेडिकल कॉलेज से पूरा किया। इनके पिता डॉ. एससी अग्रवाल वर्ष 2009 से महीने के हर अंतिम गुरुवार को अपने क्लीनिक पर कैंप लगाते हैं, जहां गरीबों को नि:शुल्क दवाएं उपलब्ध कराई जाती हैं।

No comments