Display bannar

सुर्खियां

पुलिस पीड़ित को थाने में इज्जत से बैठाकर करे समस्या का समाधान : मौर्य


आगरा : उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सर्किट हाउस में जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक की| उप मुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि पुलिस की वर्दी सुरक्षा का आधार है पीड़ित व्यक्ति को थानों में इज्जत से बैठाकर उसकी समस्या का समाधान प्राथमिकता पर किया जाये। उन्होंने कहा कि थाना, विकास खण्ड व तहसील सीधे आम जनता से जुडे़ हैं। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि अपने-अपने कार्यालयों में विशेष अभियान के तौर पर अभियान चलाकर साफ-सफाई सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जब कार्यालय की सफाई व्यवस्था अच्छी होगी तो कार्य करने में अच्छा मन लगेगा। सभी अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुये विकास कार्यों को अंजाम दें जिससे प्रदेश में विकास के साथ ही भारत देश  निरन्तर प्रगति के पथ पर बढ़े। 

सबका साथ सबका विकास की हो धारणा
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब का हक, किसी को लूटने का हक नहीं है। उन्होंने कहा कि अधिकारी ‘‘सबका-साथ, सबका विकास‘‘ की धारणा के साथ कार्य करें और इतना अच्छा करने का प्रयास करें जिससे आगरा जनपद को मॉडल जनपद के रूप में देखा जाये। आम जनता की भूलभूत सुविधाओं बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा पर विशेष ध्यान देकर समय से उपलब्ध हो। 

ये रहे मौजूद 
बैठक में प्रदेश के पशुधन, लघु सिचाई, मत्सय विभाग के मंत्री एसपी सिंह बघेल, जिलाधिकारी गौरव दयाल, एसएसपी डा0 प्रीतिन्दर सिंह, उपाध्यक्ष एडीए अजय यादव, नगर आयुक्त इन्द्रविक्रम सिंह, सीडीओ नगेन्द्र प्रताप, परियोजना निदेशक ऐके वाजपेयी, सीएमओ डा0 बीएस यादव

No comments