Display bannar

सुर्खियां

कच्ची शराब के कारखानों पर बड़े स्तर पर चलेगा आगरा मे छापामारी अभियान

Photo Credit: Zee News
आगरा : आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने के कारण हुई मौतों तो गंभीरता से लेते हुए आबकारी एवं मद्यनिषेध विभाग के मंत्री जय प्रताप सिंह ने आगरा मण्डल के आबकारी अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रदेश भर में अवैध शराब व कच्ची शराब बनाने के कारखानों के खिलाफ व्यापक स्तर पर अभियान चलाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए गए थे। 

इस अभियान के कारण अधिक संख्या में अवैध शराब व कच्ची शराब बनाने के कारखानों को पकड़ा गया तथा इस काम में लगे लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। उन्होंने कहा कि आगरा मण्डल में हरियाणा से बड़ी मात्रा में अवैध शराब आती है। इसलिए हरियाणा से प्रदेश में आने वाले वाहनों का सघन चेकिंग चलाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को  दिये गये है। चलाये गए अभियान के सन्दर्भ में आबकारी अधिकारियों ने बताया कि रात-दिन व समय बदल-बदलकर चेकिंग कराये जा रहे हैं। 

आबकारी मंत्री जी ने कहा कि सरकारी शराब की दुकानों पर अचानक छापामार कर देखा जाय की, शराब में कोई मिलावट तो नहीं की गयी है, अगर मिलावट पायी जाय तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाय। अधिकारियों को निर्देश दिए कि शराब की कोई भी दुकान धार्मिक स्थलों, स्कूलों व बस्तियों से  दूर ही स्थापित हो, अगर कोई दुकान इन जगहों पर स्थापित हो तो उसे दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जाय। 
        

No comments