Display bannar

सुर्खियां

चंडीगढ़ मामला : विपक्ष ने की सीबीआई जांच की मांग

चंडीगढ़ : चंडीगढ़ पुलिस ने पांच सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाला जो एक आईएएस अधिकारी की बेटी का हरियाणा भाजपा के एक नेता के बेटे द्वारा कथित तौर पर पीछा करने के मामले की जांच कर रही है। इस मामले में हरियाणा के विपक्षी दलों ने मामले की जांच सीबीआई या उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश से कराने की मांग की है। वहीं दिल्ली महिला आयोग ने मामले में भाजपा नेता के बेटे के खिलाफ भादंसं की ‘‘उपयुक्त धाराओं’’ में मामला दर्ज करने की मांग की है।

बहरहाल कथित सीसीटीवी फुटेज में एक कार का एसयूवी द्वारा पीछा करना दिख रहा है। ग्यारह सेकेंड के फुटेज में वाहन में बैठे लोगों या वाहन के नम्बर स्पष्ट रूप से नहीं दिख रहे हैं। कई समाचार चैनलों ने इस फुटेज का प्रसारण किया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने पांच सीसीटीवी कैमरे के फुटेज निकाले हैं।

चंडीगढ़ के एसएसपी इश सिंघल ने कहा, ‘‘हम सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण कर रहे हैं।’’ हरियाणा में विपक्षी दलों ने राज्य भाजपा प्रमुख के बेटे और उसके दोस्त द्वारा एक महिला का पीछा करने की घटना को ‘‘शर्मनाक’’ करार दिया और प्रदर्शन किया। उन्होंने मामले की जांच सीबीआई या उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश से कराने की मांग की। इंडियन नेशनल लोक दल :आईएनएलडी:, कांग्रेस और भाकपा सहित विपक्षी दलों ने चंडीगढ़ पुलिस पर सत्तारूढ़ भाजपा के दबाव में काम करने के आरोप लगाए।

हरियाणा आईएनएलडी के प्रमुख अशोक अरोड़ा ने कहा, ‘‘स्पष्ट है कि चंडीगढ़ पुलिस भाजपा के दबाव में काम कर रही है और आरोपियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। इसलिए हम सीबीआई या उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश से जांच कराने की मांग करते हैं।’’ घटना के विरोध में कुंडू खाप के सदस्यों ने रोहतक जिले में रोहतक...जींद मार्ग को जाम कर दिया और आरोपी के खिलाफ कानूनन कार्रवाई करने की मांग की।

रोहतक में प्रदर्शनकारी जयबीर कुंडू ने कहा, ‘‘आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है और हम चाहते हैं कि पुलिस उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। वहीं दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने केंद्र से अपील की कि वह चंडीगढ़ पुलिस को हरियाणा भाजपा प्रमुख के बेटे के खिलाफ भादंसं की ‘‘संगत धाराओं’’ में मामला दर्ज करने के निर्देश दे।

No comments