Display bannar

सुर्खियां

यहाँ मिली अरविंद केजरीवाल की चोरी हुई वैगन-आर... जाने



नयी दिल्ली :  आपको जानकार हेरत होगी कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नीले रंग की वैगन-आर कार गाजियाबाद में मिली है। यह कार दो दिन पहले दिल्ली सचिवालय के बाहर से चोरी हो गई थी। पुलिस ने बताया कि कार गाजियाबाद में मिल गई है। केजरीवाल अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत में इसी कार का इस्तेमाल करते थे। आम आदमी के तौर पर केजरीवाल की छवि को मजबूत बनाने में इस कार का खासा योगदान रहा है।

फिलहाल इस कार का इस्तेमाल आम आदमी पार्टी की एक कार्यकर्ता कर रही थी। दिल्ली पुलिस ने बताया कि कार को लेकर वह गाजियाबाद पुलिस के संपर्क में है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘ गाजियाबाद पुलिस को नीले रंग की वैगन-आर कार लावारिस हालत में मिली। हमें लगता है कि वह कार मुख्यमंत्री की ही है।’’ अब पुलिस इसके इंजन और चेसिस नंबर की पड़ताल कर रही है। केजरीवाल ने कल उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने कहा था कि चोरी की यह घटना राष्ट्रीय राजधानी में लगातार खराब हो रही कानून-व्यवस्था की ओर संकेत करती है। इस घटना से आप कार्यकर्ताओं में नाराजगी थी। कई कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के साथ कार की तस्वीरें पोस्ट कीं, खासकर वर्ष 2014 के गणतंत्र दिवस की जब वह पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने थे।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर कुंदन शर्मा ने जनवरी 2013 में यह कार केजरीवाल को दान में दी थी। लेकिन जब केजरीवाल और उनके पार्टी सहयोगी प्रशांत भूषण तथा योगेंद्र यादव की राहें अलग हो गईं तो वाहन को लौटने की मांग उठी। दिसंबर 2013 में मुख्यमंत्री बनने के बाद केजरीवाल ने आधिकारिक कार का इस्तेमाल करने से इनकार कर दिया था और अपनी पुरानी वैगन-आर कार को तरजीह दी थी।

No comments