Display bannar

सुर्खियां

आज पूरे दिन आगरा मे मुख्यमंत्री ने क्या-क्या किया... जाने एक खबर मे


आगरा : एएसआई ने योगी आदित्यनाथ को ताजमहल पर तैयार किया गया स्लाइड शो दिखाया। मुख्यमंत्री ने पर्यटकों से ताजमहल की सुविधाओं के बारे में पूछा, इसके साथ ही ताजमहल से यमुना को भी देखा, यहां किस तरह से हेरिटेज कॉरीडोर विकसित किया जा सकता है, उन्होंने इस पर भी चर्चा की। मुख्यमंत्री ने 121 करोड़ रूपये से शिल्पग्राम के पास तैयार हो रहे मुगल म्यूजियम का निरीक्षण किया। योगी आदित्यनाथ खैरिया हवाईअड्डे पर उतरने के बाद नांगला पाइमा गांव गये जहां उन्होंने रबड़ चेक डैम का निरीक्षण किया। वह काचपुरा गांव भी गये।

राजकीय इण्टर कालेज के मैदान में आयोजित जनसभा के प्रवेश द्वारों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी थी और उन्होंने काली शर्ट या टी शर्ट पहनकर आये तमाम लोगों को वापस भेज दिया।


ज्ञातव्य है कि उत्तर प्रदेश मुस्लिम महासंघ ने आगरा आने पर योगी को काले झंडे दिखाने की चेतावनी दी थी। संगठन के अध्यक्ष चौधरी फरहान ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया था कि उनकी सरकार ने पर्यटन विभाग की पुस्तिका में ताजमहल को शामिल ना करके उसका अपमान किया है।

योगी के साथ आगरा के भाजपा के सभी विधायक, सांसद, मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और मंत्री एसपी सिंह बघेल भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ताज के दीदार के साथ ताज के पिछले हिस्से से यमुना को भी निहारा और यमुना की दयनीय स्थिति में सुधार के लिए अधिकारियों से वार्ता की।

प्रशासन ने ताज निहारने आने वाले पर्यटको को नहीं रोका था। सूबे के मुखिया को अपने बीच पाकर पर्यटक उत्साहित थे तो सूबे के मुखिया ने भी पर्यटकों से बातचीत कर पर्यटन सुविधाओं की जानकारी ली। बच्चों के साथ सेल्फी भी खिंचवाई।


योगी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों का वीडियो भेजिये, उनकी संपत्ति कुर्क करके उसे गरीब जनता में बंटवाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने सभा की भारत माता की जय और वंदे मातरम से शुरूआत की और कहा कि भ्रष्टाचार मिटाने के लिए लोग उनका साथ दें। सरकारी योजनाओं के नाम पर कोई अधिकारी और दलाल पैसे मांगता है तो उसका वीडियो बनाकर उनके कार्यालय भेज दें। उसकी संपत्ति कुर्क कर जनता में बंटवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि आगरा को पर्यटन में अग्रणी स्थान दिलाने के लिए 235 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया गया है। आज छठ पर्व है। बहुत लोग उनके आगरा आने पर आपत्ति कर रहे हैं। ये वही लोग हैं, जिन्होंने राजनीति को वंशवाद और जातिवाद में धकेल दिया है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

No comments