Display bannar

सुर्खियां

शाम छह बजे तक की 10 बड़ी खबरे



1 सीबीआई लालू नयी दिल्ली, सीबीआई ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके पुत्र तेजस्वी यादव से भ्रष्टाचार के कथित मामले में क्रमश: पांच अक्तूबर और छह अक्तूबर को जांच एजेंसी के सामने पेश होने को कहा।

2 कोविंद विदेश यात्रा नयी दिल्ली, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज चार दिवसीय यात्रा पर जिबूती और इथोपिया रवाना हो गये।

3 न्यायालय फंडिंग नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे से संबंधित कानून में हाल ही में किये गये संशोधन को चुनौती देने वाली याचिका पर आज केन्द्र और निर्वाचन आयोग से जवाब मांगा।

4 कश्मीर हमला राजनाथ नयी दिल्ली, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू और कश्मीर में बीएसएफ के एक शिविर पर हमला करने वाले आतंकियों का सफलतापूर्वक सफाया करने पर सुरक्षा बलों की प्रशंसा की।

5 न्यायालय रोहिंग्या नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि रोहिंग्या मुस्लिमों को वापस म्यामां भेजने के सरकार के आदेश को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर 13 अक्तूबर को सुनवाई की जायेगी।

6 हनीप्रीत गिरफ्तारी चंडीगढ़, हरियाणा पुलिस ने जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत इंसां को आज पंजाब में जिरकपुर-पटियाला रोड से गिरफ्तार किया।

7 हरियाणा डेरा हनीप्रीत चंडीगढ़, जेल में बंद सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली हुयी बेटी हनीप्रीत इंसां ने कहा है कि पंचकूला में हिंसा भड़काने के आरोपों को लेकर वह ‘आहत’ हैं।

8 शाह लीड पदयात्रा कन्नूर (केरल), भाजपा प्रमुख अमित शाह ने सभी राज्यों की राजधानियों में दो सप्ताह की ‘पदयात्रा’ की आज घोषणा की।

9 नवाज शरीफ को पाकिस्तान के सत्तारूढ़ दल पीएमएल-एन का आज फिर से अध्यक्ष चुना गया। 

10 रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल की अध्यक्षता में मौद्रिक नीति समिति :एमपीसी: की दो दिवसीय बैठक आज यहां शुरू हो गई। सरकार के साथ उद्योग जगत भी उम्मीद कर रहा है कि केंद्रीय बैंक वृद्धि दर को प्रोत्साहन देने के लिए ब्याज दरों में कटौती कर सकता है।

No comments