Display bannar

सुर्खियां

कल ताजनगरी पहुंचेंगे योगी आदित्यनाथ, करोड़ों की योजनाओ की करेंगे बरसात


आगरा : सीएम योगी आदित्यनाथ ताजमहल का दीदार करने और वहां की स्वच्छता व व्यवस्था का जायजा लेने कल आगरा आ रहे हैं। सीएम यहां करोड़ों की योजनाओं की सौगात देने वाले हैं। एसटी/एससी आयोग के अध्यक्ष डॉ. राम शंकर कठेरिया के प्रवक्ता शरद चौहान ने अपने फेसबुक पर आधिकारिक तौर पर यह जानकारी उपलब्ध कराई है। उन्होंने बताया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को एक घंटे ताजमहल के पश्चिमी गेट पर झाडू लगाएंगे, उनके साथ भाजपा नेता और प्रशासनिक अधिकारियों का अमला होगा। सीएम योगी ताजमहल से स्वच्छता का संदेश देंगे। उनके साथ लगभग 500 लोग होंगे। 26 अक्टूबर को सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा में सिविल टर्मिनल का भूमि पूजन कर सकते हैं। इसे खेरिया एयरपोर्ट के पास धनौली, बल्हैरा व अभयपुरा की 23 32 हेक्टेयर भूमि पर बनाया जाना है। अभी तक 17 हेक्टेयर से अधिक जमीन का बैनामा हो चुका है तथा साढ़े पांच हेक्टेयर जमीन का बैनामा और होना है। इसके लिए तहसील प्रशासन लगातार किसानों से संपर्क साधे हुए हैं। गांव में मुख्यमंत्री की आने की संभावना को लेकर प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को ताजमहल और आगरा किला का दीदार कर सकते हैं। वे यहां ताजमहल के आस पास प्रो पुअर टूरिज्म प्रोजेक्ट की 156 करोड की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। मेहताब बाग और कछपुरा का समग्र विकास व टूरिस्ट वॉकवे का शिलान्यास करेंगे। आगरा के लिए संरक्षण के लिए सरकार 370 करोड़ की कार्ययोजना बनाई है। इसके साथ ही यमुना की अविरल धारा के लिए रबर डैम बनाया जाएगा, इससे ताजमहल जिन लकड़ी के स्लीपर पर बना है, वे मजबूत रहेंगे। इसके साथ ही रिवर फ्रंट विकसित किया जाएगा।

अब नहीं होगा मल्टीलेवल पार्किंग का शिलान्यास 
सुप्रीम कोर्ट के कल शाम आए आदेश के तहत अब ताज पश्चिमी गेट पर मल्टीलेवल पार्किंग का शिलान्यास नहीं होगा | शिलान्यास की कड़ी मे ताज पश्चिमी गेट पर मल्टीलेवल पार्किंग बन रही है जिसको अब एक सप्ताह के अंदर गिराने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है| | 

No comments