Display bannar

सुर्खियां

देश के 18 राज्य से आएंगे इस आयोजन मे खिलाड़ी... जाने


आगरा : राष्ट्रीय बोसिया संघ के तत्वावधान व संघ के  राष्ट्रीय सचिव कुलदीप पाटिल व प्रदेशीय सचिव दिव्यांशु गर्ग की उपस्थिति में ज़िला बोसिया संघ का गठन टेम्पटेशन कमला नगर में किया गया। ज़िला बोसिया संघ के अध्यक्ष के रूप में समाजसेवी मुरारी लाल गोयल, उपाध्यक्ष एडवोकेट मेघ सिंह यादव, ज़िला सचिव शुभम वर्मा ,कंवेनर एडवोकेट शिव शंकर मुद्गल, निर्देशक सी .बी जडली व कोषाध्यक्ष विकाश सिंह यादव को बनाया गया ।

राष्ट्रीय सचिव कुलदीप पाटिल ने खेल के बारे में जानकारी दी,उन्होंने बताया कि यह इटली के खेल है और यह एक ओलम्पिक खेल है जो 2024 में होने वाले ओलम्पिक खेलों में शामिल होंने वाला है। यूरोप में यह बहुत ही लोकप्रिय खेल है , एशिया के 6 देश मे यह खेला जा रहा है। प्रदेशीय सचिव दिव्यांशु गर्ग ने बताया भारत में इसकी शुरुआत लगभग 2 वर्ष पूर्व हुई भारत में यह खेल 18 राज्यों में खेला जा रहा है और लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है, यह खेल अंडर आर्म बॉल की तरह खेला जाता है। इस खेल का मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों को शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बनाना है।

ज़िला बोसिया संघ के अध्यक्ष मुरारी लाल गोयल ने बतया संघ अगले माह दिसम्बर में दिनांक 23 से 25 तक राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन बलूनी पब्लिक स्कूल दयालबाग में किया जाएगा| जिसमें 18 राज्यों के लगभग 450 खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। ज़िला सचिव शुभम वर्मा ने बतया राष्ट्रीय प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों का नेशनल कैम्प महाराष्ट्र में लगाया जाएगा और अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए तैयार किया जाएगा।

No comments