Display bannar

सुर्खियां

एक्सप्रेस वे पर भिड़े दर्जनों वाहन... देखे लाइव विडियो


आगरा : एक्सप्रेस वे पर महावन थाना क्षेत्र के माइल स्टोन 125 के पास दिल्ली से आगरा की तरफ ट्रक पलट गया। कोहरे के चलते उसमें बस, ट्रक, कार व अन्य दर्जनों  वाहन टकराते गए। इससे कुछ लोग घायल भी हो गए और यातायात प्रभावित हुआ। एनसीआर में आज सुबह से ही ने कोहरे की एक चादर छायी हुई है। ऐसा प्रदूषण के स्तर के स्वीकृत मानकों से कई गुना ज्यादा होने के कारण हुआ है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने गंभीर वायु गुणवत्ता दर्ज की है, जिसका मतलब है कि प्रदूषण की तीव्रता काफी ज्यादा है। पीठ ने कहा कि वायु गुणवत्ता इतनी बुरी है कि बच्चे सही से सांस नहीं ले पा रहे। 


मौके के लिए निकले एसपी देहात आदित्य शुक्ला ने बताया कि अभी भिड़े वाहनों और घायलों की निश्चित संख्या की जानकारी नहीं है। दो लोग गंभीर घायल हैं, जिन्हें अस्पताल भेजा गया है। क्रेन मंगाकर ट्रक व क्षतिग्रस्त अन्य वाहन हटाये जा रहे हैं। तीन नवंबर को पीएम 2.5 का स्तर मथुरा में 191 माइक्रोग्राम प्रति मीटर के स्तर पर था। मंगलवार को ये स्तर बढ़ने की आशंका है। हालांकि इसके आंकड़े बाद में मिलेंगे। क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण कार्यालय के अनुसार आगरा में पीएम का बढ़ा स्तर अभी यहां कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगा, फिर भी लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

वायु प्रदूषण पर यूपी को फटकार
राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण और स्मॉग के मुद्दे पर राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने मंगलवार को दिल्ली, उत्तरप्रदेश और हरियाणा सरकार को कड़ी फटकार लगाई। एनजीटी ने उत्तरभारत के राज्यों को वायु प्रदूषण की स्थिति गंभीर होने के मद्देनजर एहतियाती कदम उठाने को कहा है। जस्टिस स्वतंतर कुमार की अध्यक्षता वाली पीठ ने आपात स्थिति से निपटने के लिए पहले से तैयार नहीं रहने के लिए राज्य सरकारों पर नाराजगी जताई। पीठ ने कहा कि वायु प्रदूषण की गंभीर होती स्थिति में सुधार के लिए एहतियाती उपाय क्यों नहीं किए गए। आप हमारे निर्देशानुसार हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल कर पानी का छिड़काव क्यों नहीं करते। आप निर्देश लें और हमें दो दिन बाद सूचित करें। 

No comments