Display bannar

सुर्खियां

इस बड़ी कंपनी का डायरेक्टर हुआ अरबों की धोखाधड़ी में गिरफ्तार


आगरा/ जयपुर : पिनकॉन ग्रुप के डाइरेक्टर हरी सिंह को पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है हालांकि एसओजी पिनकॉन के चेयरमैन मनोरंजन राय, विनय सिंह और रघु शेट्टी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। दो माह पहले जयपुर में एसओजी थाने में इस मामले में धोखाधड़ी, कूट रचित दस्तावेज तैयार करने और साजिश रचने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। निवेशकों का धन दोगुना करने का लालच देकर 1600 करोड़ रुपये समेटने पर राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्र्रुप (एसओजी) आगरा से कंपनी के डायरेक्टर को गिरफ्तार कर जयपुर ले गई।

आगरा में कंपनी ने रीजनल ऑफिस खोलकर निवेश कराना शुरू किया। पिनकॉन गु्रप मुख्य रूप से कोलकाता से संबंधित है। यहां से आगरा मंडल के साथ-साथ राजस्थान के पांच शहरों की शाखाएं भी संचालित थीं। रुपये वापस करने का समय आने पर कंपनी ने कुछ ऑफिस बंद कर दिए, तो कहीं पर निवेशकों को टरकाया जा रहा था। 

जांच में कंपनी के रीजनल मैनेजर से डायरेक्टर बने लॉयर्स कॉलोनी निवासी हरी सिंह का नाम आया। यह आगरा ऑफिस में बैठता था। शुक्रवार को एएसपी महावीर सिंह राणावत के नेतृत्व में आई एसओजी टीम ने हरी सिंह को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया और जयपुर ले गई। 

No comments