Display bannar

सुर्खियां

Exclusive : पेठानगरी के दो भाइयों ने बनाई दुनिया की सबसे बड़ी टोपी... टोपी देख कर चौक जाएंगे आप


आगरा : पेठानगरी में दो भाइयों फैजल और अनीस ने अपने द्वारा निर्मित टोपी को वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल कराने के लिए लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड और गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड मे दर्ज करने के मकसद से बनाई है| दुनिया की सबसे बड़ी टोपी बनाकर विश्व रिकार्ड कायम किया है। ये दोनों भाई बीकॉम की पढ़ाई के बाद जर्मन लैंग्वेज का डिप्लोमा कर गाइड बनने की तैयारी कर रहे हैं।

शाहगंज के रहने वाले अनीस और फैजल का नाम सुर्खियों में हैं। अनीस और फैजल का खानदान समाजवादी पार्टी का प्रशंसक रहा है और यह दोनों भाई भी अखिलेश यादव के प्रशंसक हैं। ऐसे में कुछ अलग करने के लिए इन्होंने अखिलेश यादव के लिए एक समाजवादी टोपी तैयार की है। इसके लिए उन्होंने पहले इंटरनेट पर सर्चिंग की है, ताकि इस बार वो विश्व रिकार्ड बनाने से न चूकें।


राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को करना चाहते हैं गिफ्ट
अनीस के अनुसार उन्होंने छह घण्टे की मेहनत के बाद दस किलो वजन की करीब 25 फीट लंबी और छह फुट चौड़ी टोपी तैयार की है। टोपी की लागत कुल 55 सौ रुपये आयी है। इसमें मेहनत का पैसा नहीं जोड़ा गया है।  उन्होंने इसे वर्ड रिकार्ड में शामिल कराने के लिए लिम्का बुक ऑफ वर्ड रिकार्ड और गोल्डन बुक ऑफ वर्ड रिकार्ड में आवेदन कर दिया है। अनीस का कहना है कि वो इसे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को गिफ्ट करना चाहते हैं और उनकी स्थानीय कार्यकर्ताओं से अपील है कि वो इसमे उनकी मदद करें।

दोस्तो, अगर आपको हमारी न्यूज़ पसंद आई है तो पोस्ट को LIKE या BIGG PAGES को Follow जरूर करे और आप हमसे Whatsaap पर सबसे पहले खबरे पाने के लिए हमे NEWS लिखकर 9808626265 पर Msg करे|

No comments