Display bannar

सुर्खियां

स्लम्स के बच्चो के साथ जर्मन से क्रिसमस मनाने पहुंचा म्यूज़िकल ग्रुप... देखे


आगरा : लाजपत कुंज स्थित आर्यश्री संस्था मे क्रिसमस का कार्यक्रम एक अलग ही अंदाज में मनाया गया। जर्मनी के संगीतकारों का एक ग्रुप आर्यश्री पहुंचा। इस ग्रुप ने शहर के गणमान्य लोगों और आर्यश्री के बच्चों के सामने शानदार प्रस्तुति दी। इंटरनेशनल कम्युनिटी एंगेजमेंट प्रोग्राम के तहत यह म्युजिकल गु्रप आर्यश्री पहुंचा था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. आरएस पारीक रहे। यहां बैंड के सदस्यों ने बच्चों के सामने इंग्लिश क्लासिकल म्यूजिक की कई प्रस्तुतियां दीं। इस दौरान उन्होंने बच्चों को वायलन, गिटार और पियानों के बारे में बताकर संगीत में रुचि जगाने और उसे अपनाने की सीख दी। मौजूद अनुवादक बच्चों और इन संगीतकारों के बीच की भाषाई दूरी को दूर करते रहे। 




संस्था की निदेशक तूलिका कपूर ने बताया कि आर्यश्री के बच्चों से मिलकर टीम के सभी सदस्य बहुत खुश हुए। वायलिन बजाकर उनको जिंगल बेल-जिंगल बेल सुनाया। केक काटा बच्चों को उपहार भी भेंट किए। सेंटा कैप पाकर बच्चे काफी खुश हुए। तूलिका कपूर ने बताया कि आर्यश्री के ज्यादातर बच्चे वो हैं, जो कभी स्कूल नहीं गए या फिर उन्हें स्कूल बीच में ही छोड़ना पड़ा है। जर्मन से आयी टीम के माइडोरी, बैंन्जामिन, स्टेन्सिल, जेन्ड्रिक प्रमुख रूप से मौजूद रहे। 

ये रहे मौजूद 
रानी सरोज गौरिहार, डॉ. शशि तिवारी, डॉ. मधुरिमा शर्मा, आनंद राय, सुकांत शुक्ला, देव चौहान, दीक्षा नैनाई, सुमन गौर, अनुराधा, साधना, राधा, उज्मा, सावी, रेखा, मनोरमा  

No comments