Display bannar

सुर्खियां

योगी हुए बाह पर फिदा, दिया ये तोफ़ा... जाने


आगरा : बाह विधानसभा की विधायक रानी पक्षालिका सिंह भदावर के अपार प्रयत्नों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोहर लगा कर बुन्देलखण्ड और दिल्ली को बाह में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की जन्मस्थली बटेश्वर प्राचीन शिव मन्दिर व तीर्थकर प्रभु नेमिनाथ शौरीपुर से जोड़ने की तैयारी कर दी है। नेशनल हाइवे के इस प्रस्ताव पर कैबिनेट की मंजूरी हो गयी है। अब जल्द बुन्देलखण्ड से बाह होते हुए दिल्ली तक का नेशनल हाइवे बनना शुरू हो जाएगा। बाह तहसील की जनता और विधायक रानी पक्षालिका सिंह ने इस कार्य के लिए माननीय मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है। हाइवे बनने की जानकारी के बाद बाद कि जनता में खुशी की लहर है। अब यहां की जनता आसानी से आवागमन कर सकेगी। इसका फायदा बुन्देलखण्ड से दिल्ली तक कि जनता को होगा।

बुन्देलखण्ड के झांसी से दिल्ली तक जाने वाला प्रस्तावित नेशनल हाइवे अटल की जन्मस्थली बटेश्वर, प्राचीन शिव मन्दिर, तीर्थकर प्रभु नेमिनाथ शौरीपुर, होते हुए लखनऊ एक्सप्रेसवे से जुड़कर दिल्ली तक जाएगा में भी इस हाईवे के निर्माण के लिए बाह विधानसभा की विधायिका ने ही प्रयत्न किया था। मीडिया को जानकारी देते हुए हर्ष हो रहा है कि विधायक बाह रानी पक्षालिका सिंह भदावर ने पूर्व में मा०मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से झांसी से दिल्ली हाईवे को जोड़े जाने के लिए नेशनल हाइवे की माँग की थी। 

मुख्यमंत्री ने वायदा पूरा किया और अब इस प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी भी मिल गयी है। जल्द हाइवे का काम शुरू हो जाएगा। इस नेशनल हाइवे को रानी पक्षालिका सिंह भदावर विधायक बाह विधानसभा के अथक प्रयासों के बाद मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ ने स्वीकृत कर दिया था और अब कैबिनेट ने भी प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस उपलब्धी के बाद अब बाह तहसील झांसी और दिल्ली से सीधा नेशनल हाइवे के माध्यम से जुड़ेगी। इस हाईवे से जहां बुन्देलखण्ड को लखनऊ और दिल्ली तक जाना आसान होगा वही बाह की जनता और खास कर यहां के किसानों को व्यापार के अपार साधन भी उपलब्ध होंगे।अब बाह का किसान और व्यापारी, मजदूर वर्ग, नौकरीपेशा व्यक्ति आसानी से दिल्ली और बुन्देलखण्ड से जुड़ेगा ।

No comments