Display bannar

सुर्खियां

धर्मगुरुओ एवं बुद्धिजीवियों ने किस घटना की निंदा की: पढे़ क्या था मामला



आगरा : कासगंज में हुई दुःखद घटना में मृतक आत्मा की शान्ति और शान्ति और सदभाव के लिये आगरा के सभी धर्म गुरुओ एवं बुद्धिजीवियों की सभा आज शाम 5 बजे से  राष्ट्र मन्दिर श्री मनकामेश्वर मन्दिर रावत पाडा हुई जिसमे सभी ने एकमत होकर असमय मतत्र्यु के काल में समाये चन्दन गुप्ता को भाव वीनी श्रधांजलि दी और कहा की हत्यारे किसी भी महजब के हो उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुए सबसे शान्ति और सोहार्द की अपील की।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में सभी धर्म गुरुओ ने राष्ट्र मन्दिर पर पुष्प अर्पित किये। अपने उदबोधन में बौद्ध भंते ज्ञानरत्न, फादर अनिल लाल, मौलाना उजैर आलम, अजाइब सिंह टीटू ने मिरतर्क चन्दन गुप्ता की मौत को दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया। यह घटना गलत है और इससे किसी का कोई भला नहीं होगा। सभी धर्म मानवता का सन्देश देते है । मर्तृक चन्दन को परमात्मा अपने चरणों में वास दे। वत्सला प्रभाकर ने कहा की जिस माँ का बेटा चला गया उसके दुःख को साँझा करना जरुरी है। सभी को मिल कर प्रेम का सन्देश देना चाहिए ।

मुनेन्द्र जादौन ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की । सञ्चालन करते हुए शान्ति दूत बन्टी ग्रोवर ने कहा की जिस इंसान ने तिरंगे की खातिर चन्दन गुप्ता की हत्या की उसे सख्त से सख्त कार्यवाही करनी चाहिये जिससे अपने देश के अपमान करने की हिम्मत किसी की भी नहीं हो ।

सभा में राष्ट्र पति से पदक प्राप्त  नाज़िया खान, समी अघई,  डॉ मनिन्दर कौर, आर के त्रिपाठी, अंजू दिल्यानी, राजदीप ,राम आदित्य शर्मा आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

No comments