Display bannar

सुर्खियां

बिना इजाजत दिल्ली में रैली करने पर अड़े जिग्नेश समर्थक, सुरक्षा बढ़ाई गई



राजधानी दिल्ली में गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी की आज प्रस्तावित हुंकार रैली से पहले ही विवाद हो गया है. मोदी सरकार के खिलाफ बुलाई गई इस रैली से पहले ही परमिशन को लेकर रैली आयोजित कर रहे संगठन और पुलिस आमने-सामने आ गए हैं. जिग्नेश मेवाणी और उनके समर्थक रैली करने पर अड़ गए हैं.

राजधानी में जिग्नेश मेवाणी की रैली को देखते हुए पार्लियामेंट स्ट्रीट पर भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. पुलिस अंबेडकर पार्क भी पहुंच गई है, जहां मेवाणी अंबेडकर को श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे. अखिल गोगोई रैली के लिए अंबेडकर पार्क पहुंच चुके हैं.
पार्लियामेंट स्ट्रीट पर मेवाणी के खिलाफ पोस्टर्स लगे हैं, जिसमें मेवाणी पर भड़काऊ भाषण देने, नक्सलियों से संबंध और जातीय हिंसा करवाने के आरोप लगाए गए हैं.
पीएम से मिलेगा एक प्रतिनिधिमंडल

रैली के आयोजनकर्ताओं में एक मोहित पांडे ने बताया कि पुलिस की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है. मोहित ने बताया कि वे लोग प्रधानमंत्री आवास तक मार्च नहीं करेंगे, लेकिन एक प्रतिनिधिमंडल मनुस्मृति और संविधान साथ लेकर पीएम मोदी से मिलेगा.

पुलिस ने बताई है प्रदर्शन के लिए वैकल्पिक जगह

दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसने पूरी तैयारी कर रखी है, जैसी भी स्थिति होगी, उससे निपटने के लिए सारी तैयारी है. पुलिस के मुताबिक आयोजकों को रैली के लिए वैकल्पिक जगह बताई गई है और सभी पक्षों से बातचीत चल रही है.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की भीम आर्मी भी जंतर-मंतर पर रैली में शामिल हो सकती है. भीम आर्मी के कई सदस्य चंद्रशेखर आज़ाद के समर्थन में वहां पहुंच रहे हैं. 

No comments