Display bannar

सुर्खियां

अंतरराष्ट्रीय साहित्य संगोष्ठी मे शामिल होंगे 14 राज्याओ के 150 साहित्यकार.... जाने क्या होगा खास



आगरा : केंद्रीय हिन्दी संस्थान में संस्थान और संस्कार भारती के संयुक्त प्रयास से चार और पांच फरवरी को अंतरराष्ट्रीय साहित्य संगोष्ठी का आयोजन होगा। इसमें 14 राज्यों के 150 से अधिक साहित्यकार और शोधार्थी हिस्सा लेंगे। मदिया कटरा स्थित होटल वैभव पैलेस में शुक्रवार को आयोजकों ने का फोल्डर जारी किया। संस्कार भारती के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बांकेलाल गौड़ ने बताया कि साहित्य द्वारा सुसंस्कारित समाज का निर्माण और राष्ट्र सेवा का भाव जगाने का काम संगठन कर रहा है। ये संगोष्ठी भी हमारा एक प्रयास है। 

आयोजकों ने बताया कि कार्यक्रम में राज्यपाल रामनाईक, केंद्रीय शिक्षण मंडल के उपाध्यक्ष प्रो. कमल किशोर गोयनका, राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के अध्यक्ष बल्देव भाई, राष्ट्रीय सिंधी भाषा संवर्धन परिषद के निदेशक डॉ. रवि प्रकाश टेकचंदानी, पांचजन्य के संपादक हितेश शंकर, उप्र भाषा संस्थान के अध्यक्ष राज नारायण शुक्ल आदि सम्मलित होंगे। संगोष्ठी का विषय भारतीय साहित्य में राष्ट्रीयता की अवधारणा, देश की विभिन्न भाषाओं में राष्ट्रीय भाव, साहित्य सृजन से राष्ट्र अर्चन और विविध कलाओं के संवर्धन में साहित्य की भूमिका आदि रहेंगे। 

ये रहे मौजूद 
राज बहादुर सिंह, सुभाष चंद्र अग्रवाल, डॉ. रामअवतार शर्मा, एके सिंह, पीएल शर्मा, अजय अवस्थी, आशीष अग्रवाल, प्रो. अश्वनी कुमार, डॉ. अमी आधार निडर, नितेश कुमार, डॉ. गंभीर सिंह, एसके मिश्र, श्रीचंद वर्मा 

No comments