Display bannar

सुर्खियां

शादी से पहले पार्टनर के साथ ये काम जरूर कर ले वरना पड़ सकता है बाद मे पछताना

आगरा : शादी के बंधन में बंधने से पहले हर कपल के लिए कुछ चीजें बहुत अहम होती हैं। यह न केवल एक दूसरे को समझने के लिए रिश्ते को मजबूत बनाने का भी काम करती हैं। अगर आप भी जल्दी ही शादी करने जा रहे हैं तो शादी की शॉपिंग और तैयारियों के बीच अपने पार्टनर के साथ कुछ जरूरी काम करना न भूलें। यकीन मानें इससे आप यह सुनिश्चित कर सकेंगे कि आप सही व्यक्ति से शादी कर रहे हैं या नहीं और आप जीवन में खुश रह सकेंगे या नहीं|



हॉबी को करें एंजॉय

यह जरूरी नहीं कि आपकी और आपके पार्टनर की पसंदन नापसंद सब मिलता हो। हां, दोनों में कुछ न कुछ कॉमन जरूर होगा। बस अपनी कॉमन हॉबी को अपने पार्टनर के साथ एंजॉय कीजिए। शादी से पहले अपनी इस कॉमन हॉबी के लिए वक्त निकालें। वहीं अगर आपको इसके लिए कोई क्लास ज्वॉइन करनी पड़े तो पार्टनर के साथ जरूर जाएं। यह आप दोनों को और करीब लाने में मदद करेगा।

आर्थिक परेशानियां
वक्त हमेशा एक सा नहीं रहता। शादी के बाद कई जोड़े आर्थिक परेशानियां झेलते हैं और यकीन मानें कमजोर रिश्ते इस दौर में टूट जाते हैं। आपके साथ ऐसा न हो इसके लिए बेहतर होगा कि आप शादी से पहले ही कुछ दिन साथ बिताएं और अपने खर्चे शेयर करें। इससे आप यह समझ सकेंगे कि आप और आपका पार्टनर खर्चे को मैनेज करने के काबिल हैं या नहीं।

बांटे जिम्मेदारियां
बेशक गैर जिम्मेदार साथी किसी को पसंद नहीं होता। इसके लिए बेहतर है थोड़ी प्रेक्टिस शादी से पहले ही कर ली जाए। आप चाहें तो एक दूसरे की सहूलियत के हिसाब से कुछ जिम्मेदारियां आपस में बांट सकते हैं।

साथ घूमने जाएं
अब वक्त बदल रहा है। जहां पहले लोग फोटो देखकर ही शादी के लिए हां कर दिया करते थे, वहां अब कोर्टशिप पीरियड को एंजॉय किया जाता है। ऐसे में अगर आप दोनों के परिवारों को ऐतराज न हो तो आप एक साथ घूमने जाएं। लंबी ट्रिप प्लान करें और साथ रहें। इससे आप एक दूसरे को और उनकी आदतों को अच्छे से समझ सकेंगे।

झगड़ें मगर फिर सुलझा भी लें
यकीन मानिए वह रिश्ता जिंदा ही नहीं रहता जिसमें झगड़े न हों। रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए झगडऩा भी जरूर है, लेकिन याद रखें कि अपने इस झगड़े को वक्त रहते सुलझाना भी उतना ही जरूरी है। कभी अपने ईगो को अपने रिश्ते पर हावी न होने दें।

No comments