Display bannar

सुर्खियां

इस सोल फैक्ट्री मे लगी भीषण आग, मजदूरो मे मची-चीख पुकार


आगरा: सिकंदरा के फैक्ट्री एरिया में सोमवार को सोल फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। वहां रखे केमिकल से भरे ड्रम में विस्फोट की चपेट में आकर पांच श्रमिक झुलस गए, एक की हालत गंभीर है। विकराल लपटों ने फैक्ट्री को चपेट में ले लिया। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों ने आग को फोम और पानी की मदद से कई घंटे में आग को काबू किया।

थाना हरीपर्वत की भरतपुर हाउस कॉलोनी निवासी विजय कुमार विज की फैक्ट्री एरिया साइट-सी में बन्नी पॉली नाम से जूता सेाल बनाने की फैक्ट्री है। सोमवार सुबह करीब 9.45 बजे सोल मशीन पर मजदूर काम कर रहे थे। इसी दौरान सोल मशीन की तार शार्ट होने से निकली चिंगारी पास में रखे केमिकल तक पहुंच गई। इससे मशीन के नीचे फर्श में फैले केमिकल ने आग पकड़ ली। वहां काम करते दो दर्जन से अधिक श्रमिकों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक लपटें मशीन से कुछ दूर रखे केमिकल से भरे ड्रम तक पहुंच गई। ड्रम में जबरदस्त विस्फोट से श्रमिकों में चीख-पुकार और भगदड़ मच गई। 

भीषण आग से वहां काम कर रहे श्रमिकों में भगदड़ मच गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान आग की चपेट में आकर श्रमिक टीटू (20) पुत्र प्रमोद, रीना (32) पत्‍‌नी राधेश्याम, दामोदर (45), मोहन सिंह (45) और सुनील (40) झुलस गए। इनमें टीटू की हालत गंभीर बताई जा रही है।


No comments