Display bannar

सुर्खियां

बापू के अनुयायियों ने धूमधाम से मनाया उनका 82वां अवतरण दिवस



आगरा । श्री योग वेदान्त सेवा समिति द्वारा परम पूज्य संत श्री आशाराम जी बापू का अवतरण दिवस शुक्रवार को सिकंदरा स्थित आश्रम मे बापू जी के भक्तो व शिष्यो ने धूमधाम से मनाया। बापू के 82वे अवतरण दिवस मे आगरा के आसपास की जगहो से बारह हजार से अधिक अनुयायी ने हिस्सा लिया। शहर मे कई जगहो पर शर्बत एंव छाछ का वितरण किया गया । आश्रम पर प्रातः 9 बजे से हवन, सत्संग-कीर्तन शुरू हुआ उसके बाद सभी ने भोजन प्रसादी ग्रहण की ।

श्री योग वेदान्त सेवा समिति के अध्यक्ष ब्रज किशोर ने बताया कि अवतरण दिवस पर आश्रम मे सभी श्रद्धालु वट वृक्ष की परिक्रमा की । महासचिव राजेश चतुर्वेदी ने बताया कि हर बार की भांति इस बार भी आशाराम बापू जी के आश्रम मे दरिद्र नारायण को अन्न, वस्त्र, उपयोगी वस्तुओ के साथ मिष्ठान भी आश्रम समिति द्वारा भेट की गयी ।


संगठन मंत्री सुनील शर्मा और कोषाध्यक्ष जीडी खंडेलवाल ने सयुक्त रूप से बताया कि सभी बापू के अनुयाइयों से आश्रम मे अधिक से अधिक संख्या मे पहुँच कर बापू जी के दिव्य चरण पादुका दर्शन का धर्मलाभ प्राप्त किया। इस अवसर पर जीवतराम वासवानी, हेमंत सिकरवार, धीरज दरयानी, सुधीर यादव, लालचंद विधानी, बी०एम मिश्रा, सीके सारस्वत, पुष्पेंद्र त्रिवेदी, मुकेश अग्रवाल 'नैचुरल', रितेश शुक्ला, खेमचन्द्र गोयल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।  

No comments