Display bannar

सुर्खियां

मेयर से किया बाल सुरक्षा तंत्र मजबूत करने का आग्रह... जाने क्यो


आगरा : बच्चे आज बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं हैं। हर दिन बच्चे लापता हो रहे हैं। बच्चियां यौन शोषण की शिकार हो रही हैं। स्कूलों में बच्चों को शारीरिक यातनाएं दी जा रही हैं। बच्चों के साथ उत्पीड़न को रोकने के लिए अब महापौर का सहयोग लिया जाएगा। शहर के सभी वार्डों में बाल सुरक्षा समितियां बनाकर बच्चों के सुरक्षा तंत्र को मजबूत किया जाएगा। इसके लिए महफूज ने पहल कर दी है। महापौर नवीन जैन को पत्र के माध्यम से सभी वार्डों में बाल सुरक्षा समितियां गठित करने का आग्रह किया है। 

समेकित बाल सुरक्षा योजना (आईसीपीएस) के तहत बच्चों की सुरक्षा के लिए जिले से लेकर गांव/वार्ड तक बाल सुरक्षा समितियां गठित करने का प्रावधान है। जिला बाल संरक्षण इकाई द्वारा आईसीपीएस के तहत बाल संरक्षण समितियों का गठन कराया जाना है। जिससे बाल सुरक्षा तंत्र मजबूत होगा। महफूज सुरक्षित बचपन द्वारा बच्चों की सुरक्षा के मुद्दे पर कार्य किया जा रहा है। यहां बच्चों की सुरक्षा की बहुत आवश्यकता है। यहां बच्चियां यौन शोषण की शिकार हो रही हैं। बच्चे लगातार लापता हो रहे हैं। स्कूलों में भी बच्चों का शोषण हो रहा है। बच्चों की सुरक्षा की बहुत आवश्यकता है। हर वार्ड में बाल सुरक्षा समिति का गठन होना जरूरी है।

महफूज संस्था के पश्चिमी उ0प्र0 के एडवोकेसी को-ऑर्डिनेटर नरेश पारस ने महापौर को पत्र के माध्यम से जनपद के सभी वार्डों में बाल सुरक्षा समितियां गठित कराने का अनुरोध किया है। उन्होंने महापौर से कहा है कि शहर के सभी पार्षदों को पत्र जारी कर जिला बाल संरक्षण इकाई के समन्वय से नगर निगम के सभी वार्डों में समेकित बाल सुरक्षा योजना (आईसीपीएस) के तहत वार्ड बाल सुरक्षा समितियां गठित कराएं, जिससे बच्चों की सुरक्षा हो सके और उनको सुरक्षित वातावरण मिल सके। बाल सुरक्षा समितियों के गठन में महफूज द्वारा पूरा सहयोग किया जाएगा। पत्र की प्रति जिला प्रोबेशन अधिकारी हो भी भेजी गई है। 

No comments