Display bannar

सुर्खियां

ताजनगरी में हुई दिल्ली-6 फूड फेस्टिवल की धमाकेदार शुरुआत

 देशी ठेका, विमल कुमार, बिग पेजेस 

आगरा : भारत में अच्छे और स्वादिष्ट भोजन के लिए यदि कोई सर्वश्रेष्ठ जगह है तो वह है दिल्ली-6 यानी पुरानी दिल्ली। पुरानी दिल्ली के खाद्य पदार्थों की पसन्द देश में सभी को है। गोल गप्पा, कचैड़ी, चिल्ला, कुल्फी के साथ बहुत कुछ ने भोजन की संस्कृति को बरकरार रखा है। इसे सभी उम्र के लोग बहुत पसंद करते हैं। 


यदि आप गर्मी के इस मौसम में दिल्ली-6 की तंग गलियों में जाना नहीं चाहते और इसके बावजूद वहां की गलियों के स्वादिष्ट भोजन को चटकारे लगा कर खाना भी चाहते हैं तो इसका उत्तर सिर्फ मोमो कैफे का फूड फेस्टिवल है। इस दौरान मोमो कैफे को दिल्ली 6 की गलियो की तरह सजाया गया है।


कोर्टयार्ड बाय मैरियट के महाप्रबंधक गगनदीप सिंह कहते हैं कि भारत के लोग खाने-पीने के बहुत शौकीन है और सबसे ज्यादा लोग चाट के शौकीन है। होटल की टीम ने एक्जीक्यूटिव शेफ रमेश कुकरेती के साथ पुरानी दिल्ली इलाके का दौरा किया ताकि फेस्टिवल के दौरान इस रेस्तरां में भी वैसा ही माहौल पैदा किया जा सके। कुकरेती चाहते थे कि वह अपने खाद्य पदार्थ में चांदनी चैक जैसा स्वाद पैदा कर सकें और उन्होंने इस फेस्टिवल में वैसा करके भी दिखाया है।  

दिल्ली-6 की यात्रा में मीठ तीखे-खट्टे गोल गप्पे, कई तरह के पापड़ी चाट को नए तरीके से बनाया गया है, वहीं परांठे वाली गली की तरह के पराठा, आलू की सब्जी के साथ करारी कचैड़ियां, पनीर के चिल्ला, छोले-भटूरे, कुल्फी काउंटर और मुंह में पानी भरने वाली मिठाइयां भी यहां उपलब्ध हैं। यदि इस फेस्टिवल के दौरान आप आगरा में हैं तो मोमो कैफे जाने का मौका नहीं छोड़ें। बुफे की कीमत 1399 है। दिल्ली-6 फूड फेस्टिवल स्थानीय और बाहरी लोगों के लिए खुला है। 



No comments