Display bannar

सुर्खियां

मिशन 2019 में उत्तर प्रदेश फतह के लिए आगरा से बीजेपी फूंक सकती है लोकसभा चुनाव का बिगुल


आगरा : आगामी 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी तैयारियों में जुट गई है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पक्ष में चुनावी माहौल तैयार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश में प्रस्तावित 100 रैलियों का बिगुल वेस्ट यूपी से फूंके जाने की ज्यादा संभावना है। राजनीतिक और प्रशासनिक स्तर पर 9 जनवरी से यह रैली वेस्ट यूपी के आगरा जिले से शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। बीजेपी की ओर से पहली रैली आगरा में तकरीबन तय मानी जा रही है। इसे लेकर सियासी और प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। 

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पीएम की देश में 100 रैलियां प्रस्तावित हैं लेकिन राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक, इसकी शुरुआत भी वह वेस्ट यूपी से कर सकते हैं और 9 जनवरी के आसपास कोई भी डेट इसके लिए तय होगी। एक प्रशासनिक अफसर के मुताबिक, वैसे पीएम 22 जनवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी, 24 जनवरी को प्रयागराज में हैं। पीएम मोदी 31 जनवरी को भी प्रयागराज में धर्मसंसद में भाग ले सकते हैं लेकिन वेस्ट यूपी में चुनावी रैली सहारनपुर, मेरठ, मुरादाबाद, आगरा, अलीगढ़, बरेली मंडल में कहीं करेंगे। इनमें मेरठ, आगरा बिजनौर, बरेली और अलीगढ़ जिलों में ज्यादा उम्मीद है। बीजेपी के वेस्ट यूपी के प्रवक्ता गजेंद्र शर्मा के मुताबिक, जल्द ही पीएम की रैली कहां-कहां होगी, इसकी जानकारी हाइकमान से मिल जाएगी। संगठन के लिहाज से एक क्षेत्र में दो या फिर मंडल स्तर पर रैली होने की संभावना है। 

'मंडल स्तर पर भी की जा सकती है पहली रैली' 
बीजेपी के एक नेता के मुताबिक, पीएम की रैली मंडल स्तर पर भी हो सकती है ताकि तीन से चार लोकसभा क्षेत्र को कवर किया जा सके। इससे हर लोकसभा तक पीएम की पहुंच हो जाएगी। बीजेपी का मानना है कि गैर बीजेपी दलों के गठबंधन के लिहाज से मजबूत माने जा रहे वेस्ट यूपी में पीएम के जरिए सीधा हमला करने में भी पार्टी कामयाब रहेगी। 

No comments