Display bannar

सुर्खियां

कन्वेक्शन फैशन शो में विशेष बच्चे बने प्रेरणात्रोत


आगरा : उत्सव और उल्लास से सराबोर जब स्पेशल बच्चो ने रेम्प कैटवॉक किया तो पूरा सूरसदन तालियों की गरगराहट से गूंज उठा । स्पेशल बच्चो के आत्मविश्वास एक एक के लिए प्रेरणात्रोत बन गया। अवसर था आद्यंत फाउंडशन फॉर आटिज्म संस्था एंव सृष्टि फैशन हब की ओर से ’फ्रॉम रिजेक्ट टू रेस्पेक्ट’ थीम पर आयोजित कराये गए ’कन्वेक्शन फैशन शो’ का । कार्यक्रम का शुभारम्भ भाजपा विधायक योगेंद्र उपाध्याय, महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे, समाजसेवी मधु बघेल, पूर्व विधायक गुटियारी लाल दुवेश, नितेश शिवहरे, प्रमोद कुमार वर्मा एवं रंजीत सामा ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रवज्जलन कर किया। कार्यक्रम में सेलेब्रटी के रूप में दक्षिण फिल्मो की अभिनेत्री मुस्कान वर्मा ने शिरकत की । 


पहले सीक्वेंस में स्पेशल बच्चे डिजायनर श्रष्टि सोनी द्वारा तैयार किये गए परिधानों को पहनकर जब रेम्प पर उतरे, तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना न रहा । स्पेशल बच्चो को लगा कि वह भी समाज कि मुख्या धारा का हिस्सा है। शो के दूसरे सीक्वेंस में स्पेशल बच्चो कि मम्मियों ने भी कैटवॉक कर फैशन शो को नयी उचाइयां दी । तीसरे सीक्वेंस में बच्चो ने पोस्टर के माध्यम से ग्लोबल वार्मिंग, बाल श्रम, जल संरक्षण, पर्यावरण, कन्या भूण हत्या, स्वच्छ भारत अभियान आदि मुद्दों पर लोगो को जागरूक किया । चौथे और आखरी सीक्वेंस में ’ग्रेट पर्सनल्टी विथ डिसेबलटी’ थीम को साबित करने को अलबर्ट आइंस्टाइन, फिरिडा काहलो, सुधा चंद्रन, भारत कुमार, स्टीफन हॉकिंग के परिधान पहन कर मंच पर उतरे तो सभी ने उनको खूब सराहा। वही जब बच्चे ने तारे जमी फिल्म से ’क्या इतना बुरा हूँ मैं मां’ गाने पर डांस किया तो सभी की आँखों आ गए ।

संस्था अध्यक्ष नीरज तिवारी व सचिव रेनू तिवारी ने संयुक्त रूप से बताया कि कार्यक्रम में आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिव्यांग बच्चो ने साधारण बच्चो के साथ एक साथ मंच पर उतर कर साबित कर दिया कि वो भी किसी से कम नहीं है। संस्था की संस्थापक रेनू रावत ने आद्यंत फाउंडेशन फॉर आटिज्म संस्था की पिछले वर्ष की रिपोर्ट प्रस्तुत की । इस अवसर पर प्रमुख रूप से डॉ० राजीव पचौरी, डॉ० आशुतोष सक्सेना, कुमुद वर्मा, संजय दुबे, अंशल वर्मा(काके), संध्या रामवानी, भावना आदि मौजूद रहे ।

No comments