Display bannar

सुर्खियां

महिलाओं ने लगाई श्याम सुंदर के नाम की मेहंदी


आगरा : जैसा कि परंपरा है कि कोई भी शुभ कार्य को करने से पूर्व ढोलक की थाप और हाथो पर मेहंदी लगाना आवश्यक है। मेहंदी के साथ जब भक्ति के रंग मिला तो श्री विठ्ठलनाथ जी मंदिर का माहौल भक्तिमय हो गया। हाथों में मेहंदी रचाए मंजीरों व ढोलक की थाप की मधुर स्वरलहरियों के संकीर्तन पर झूमती सखियां। मेहंदी उत्सव के साथ ही खाटू श्यामजी मंदिर पर 28 जून से 4 जुलाई तक आयोजित हो रहे श्रीमद भागवत कथा महोत्सव के मंगल कार्यों का शुभारम्भ हुआ। 

उत्साह और उमंग के साथ आयोजित मेहंदी उत्सव में महिलाएं मैं दुल्हन बनूँगी श्याम सुंदर की..., राधिका गौरी से मैया करा दे मेरो व्याह..., कान्हा तेरे रंग में रंग ले मुझको... जैसे भजनों पर महिलाओं खुद को नृत्य करने से न रोक सकी। महिलाओ ने मेहंदी उत्सव में कलश सज्जा के साथ 28 जून को कलश यात्रा में शामिल होने के लिए हाथों को मेहंदी से रचाया। मेहदी उत्सव की व्यवस्था गौरव गर्ग, अभिषेक गर्ग, श्याम माहेश्वरी, अमन गर्ग एवं अरविंद अग्रवाल ने संभाली| इस अवसर पर मुख्य रूप से उर्मिला माहेश्वरी, आरोही गर्ग, शालू शर्मा, संदीपा माहेश्वरी, सोमी गर्ग, मीनू मित्तल, सलोनी गुप्ता, कनक गुप्ता, सोनाली अग्रवाल आदि मौजूद रही।

28 जून को निकाली जाएगी भव्य कलश यात्रा 
ऊंट, डोल व झांकियों के साथ 28 जून कलश यात्रा विजय नगर स्थित राधाकृष्ण मंदिर से निकाली जाएगी। शोभायात्रा में विदेशी इत्रों एवं पुष्प वर्षा के बीच आगरा का मशहूर सुधीर बैंड अपनी धुन से सभी भक्तों को रिझाने के लिए तैयार है। बग्गी पर सवार कथावाचक कृष्णग़ गौरव सभी नगरवासियो को भागवत कथा में आने का निमंत्रण देंगे | 

No comments