Display bannar

सुर्खियां

कठेरिया खेमा जीत की ओर, अविश्वास प्रस्ताव पर बहस आज


आगरा : जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर प्रबल प्रताप सिंह उर्फ राकेश बघेल काबिज हैं और हाइकोर्ट का आदेश आने तक रहेंगे | उनको इटावा से भाजपा सांसद और अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष प्रो. रामशंकर कठेरिया का समर्थन हासिल है। पूर्व में भी उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष की मदद की थी। इसके लिए एक माह तक राकेश बघेल ने अपने समर्थकों के साथ इटावा में लोकसभा चुनाव में उनका प्रचार किया था। 

कौन-कौन है दावेदार 
इस कुर्सी के दो दावेदार हैं। एक राकेश बघेल तो दूसरे यशपाल सिंह राणा। दोनों ही भाजपा के हैं। ऐसे में भाजपा को अपने लोगों से ही जूझना पड़ रहा है। सांसद कठेरिया ने राकेश बघेल के समर्थन में मोर्चा खोल दिया। कुछ दिनों पहले लखनऊ एक्सप्रेसवे से आ रही बस में जिला पंचायत सदस्यों के बैठे होने की बात चर्चा में आई थी। इस बस के आगे कठेरिया की कार चल रही थी। 

क्या है आदेश 
अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बैठक की जा सकती है, लेकिन इसके प्रस्ताव को त‌ब तक जारी नहीं किया जाएगा, जब तक कोर्ट आदेश न कर दे। इस पर कोर्ट ने कहा कि बैठक में जो भी प्रस्ताव पास होगा, उसे जारी नहीं किया जाएगा। कोर्ट के पास भेजा जाएगा। कोर्ट उस पर अपना निर्णय देगा। आपको बता दे, जिला पंचायत अध्यक्ष और अन्य आठ सदस्यों ने कोर्ट में याचिका दायर की थी।

No comments