Display bannar

सुर्खियां

उत्तम इंस्टीटूट देगा स्कूली प्रतिभा को बड़ा मंच... जाने कैसे



आगरा : उत्तम इंस्टीट्यूट द्वारा अपने सामाजिक सरोकारों को दृश्टिगत रखते हुये एक ‘‘स्कूल कनैक्ट’’ कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन किया गया। शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय प्रयास करने के पष्चात उत्तम इंस्टीट्यूट द्वारा आगरा के विभिन्न स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र/छात्राओं के अन्दर छिपी हुई नैसर्गिक प्रतिभा को तलाषने का बीड़ा उठाया गया है।

संस्थान के निर्देशक संजीव सिंह ने बताया कि शहर के विभिन्न स्कूलों एवं कॉलेजों में पढ़ने वाले 15 से 18 वर्ष के छात्र/छात्राओं के अन्दर एक नैसर्गिक प्रतिभा होती है परन्तु उपयुक्त स्थान पर मौका न मिलने के कारण प्रतिभा का विकास नहीं हो पाता है। यह मौका उन छात्र/छात्राओं के लिये एक स्वर्णिम अवसर है जो कि पढ़ाई के अतिरिक्त अपने हुनर को प्रदर्षित करने के लिये एक मंच की तलाष में रहते हैं।


अतएवं उत्तम इंस्टीट्यूट द्वारा शहर  के विभिन्न स्कूलों और कॉलेजो में जा कर उपयुक्त प्रतिभा की खोज की जायेगी एवं उनके मध्य एक प्रतियोगिता कराकर विजयी छात्र/छात्रा को अगल चरण में प्रवेष दिया जायेगा। यह रजिस्ट्रेषन पूर्ण रूप से निषुल्क है। सर्वश्रेश्ठ प्रदर्षन करने वाले छात्र/छात्राओं को सेमी फाइनल एवं फाइनल राउण्ड में प्रतिभागिता कराकर चुना जायेगा एवं सम्मानित किया जायेगा।

संस्थान के सुबोध सिंह ने बताया कि  छात्र/छात्राओं के प्रदर्षित किये जाने वाले हुनर में प्रमुख होंगे एकल नृत्य, गायन, रॉक बैण्ड, नाट्य प्रस्तुति एवं अन्य टेलेण्ट। फाइनल राउण्ड में चुने गये अभ्यर्थियों को भारत के सुप्रसिद्ध एवं उभरते हुये पंजाबी गायक ‘‘जस मानक’’ के सम्मुख प्रस्तुतिकरण का मौका दिया जायेगा। 

No comments