Display bannar

सुर्खियां

बारिश का आनंद लेने में भ्रमण पर निकलें गजराज... देखे

प्रकाश चंद्रा, दिल्ली


यमुना नगर : कलेसर नेशनल पार्क व शिवालिक की पहाड़ियों पर सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है। इस बारिश का आनंद लेने के लिए जंगल के गजराज भी सड़कों पर निकले और निकले तो ऐसे की लोगो की सिट्टी पित्ती गुम हो गयी । बौछारों के बीच नेशनल पार्क के ये विशालकाय गजराज जंगल के बीच से गुजर रहे नेशनल हाइवे पर आकर टहलने लगे। डर से दोनों तरफ का यातायात थम गया और देखते ही देखते काफी लंबा जाम लग गया।

नेशनल हाइवे-73 पर उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब हाथी अचानक जंगल से नैशनल हाईवे पर पहुंच गये। इस दौरान नैशनल हाईवे से गुजरने वाले लोगों में दहशत बनी रही। काफी देर बाद बारिश और सुहावने मौसम का आनद लेकर जब हाथी रोड के ऊपर से जंगल की तरफ गए तभी राहगीरों ने चैन की सांस ली वरना थोड़े समय के लिए सबकी साँसे अटक गईं थी । गनीमत रहीं की हाथी ने किसी का कुछ नुकसान नहीं पहुंचाया वर्ना शामत आ सकती थी ।

कलेसर जंगल से हाथी निकल कर आये दिन नेशनल हाइवे 73 पर रोड पर आते है और काफी उत्पात मचाते है । गर्मी के दिनों में राजा जी नेशनल पार्क से हाथी काफी लंबा रास्ता तय करके कलेसर जंगलो में आ जाते है। कई बार तो हाथियों के सड़क पर आ जाने से तीन-तीन घंटे लंबा जाम लगा रहता है जिससे राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।

No comments