Display bannar

सुर्खियां

नहीं अदा होगी सड़कों पर जुमे की नमाज

 राम शर्मा, जयपुर 


लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस ने पूरे राज्य में सड़कों पर होने वाले जुमे की 'नमाज' पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है । इसके बारे में पुलिस महानिदेशक ओ.पी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि, "विशेष अवसरों पर जब ज्यादा भीड़ एकत्र होती है, तो जिला प्रशासन द्वारा इसकी अनुमति दी जा सकती है, मगर हर जुमे की नमाज सडक पर नहीं होगी और इसके लिए जिला पुलिस की तरफ से अनुमति नहीं दी जाएगी । पुलिस महानिदेशक ने बताया कि हमने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को यह आदेश जारी कर दिए है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सडको पर नमाज अदा करके यातायात को अवरूद्ध  नहीं किया जा सके । 

शुरुआत में अलीगढ़ और मेरठ में भी इसी तरह का प्रतिबंध लगाया जा चुका है और अब इसे पूरे राज्य में लागू करने की कोशिश होगी । जिले के अधिकारियों को मौलवियों और मस्जिद प्रशासनों के साथ बैठक करने और इस बात पर चर्चा करने के लिए आदेश दिया जा चुका है , ताकि उनको इस बात के लिए समझाया जा सके । 

हालांकि जाने-माने सुन्नी मौलवी और ऑल-इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिस राशिद फिरंगी महली ने कहा, "कुछ ही ऐसी मस्जिदें हैं, जहां मुस्लिम परिसर के बाहर नमाज अदा करते हैं। "

No comments