Display bannar

सुर्खियां

आगरा में अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों की धमक के साथ जल्द शुरू होगा फिल्म फेस्टिवल

बिग पेजेस डिटिजल टीम

आगरा : ताजनगरी में अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों का मेला 15 से 17 नवंबर तक चलेगा। 'ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' के तहत शहर के लोगों को करीब 10 देशों की फिल्में देखने का मौका मिलेगा। समारोह के तहत भारतीय समेत छह विदेशी फिल्मों की स्क्रीनिंग भी की जाएगी। फेस्टिवल के निदेशक और ग्लैमर लाइव फिल्म्स के निर्देशक सूरज तिवारी के मुताबिक अभी तक 10 देशों की फिल्मों का पंजीकरण हो चुका है। सामाजिक सरोकारों पर आधारित संदेश देने वाली फिल्मों को प्रमुखता दी जा रही है। फिल्मों का प्रदर्शन विवि के खंदारी कैंपस स्थित जेपी सभागार और पालीवाल पार्क कैंपस के जुबली हाल में किया जाएगा। तीन दिनी समारोह में देश- विदेश के निर्माता, निर्देशक, प्रोडक्शन हाउस, लेखक, अभिनेता भी हिस्सा लेंगे। इन लोगों को आगरा में उपलब्ध शूटिंग की लोकेशन भी दिखाई जाएगी। 

इन देशों की फिल्में आ चुकीं 
समारोह में बंगलादेश के राज़ीबुल की फ़िल्म, यूके के नवनीत की डॉक्यूमेंट्री, कनाडा के मुरजनी की फ़िल्म, स्वियज़रलैंड के यूवी की फ़िल्म, फ्रांस के एलदीएन की फ़िल्म आदि देशों की फ़िल्म के साथ भारत के लगभग सभी प्रदेशों की फिल्म्स स्क्रीन की जा रही हैं। इनमें दादा साहेब फाल्के के नाती चंद्रशेखर, गीतकार और लेखक सुधाकर शर्मा का मास्टर्स टॉक शो, प्रोड्यूसर डायरेक्टर सुषमा शिरोमणि का मास्टर्स टॉक शो और विपिन गोजे का सिनेमेटोग्राफी वर्कशॉप होगा।

मनोज संतोषी, मुराद करेंगे उदघाटन 
कर्टेन रेसर सेरेमनी जाने माने फिल्म लेखक मनोज संतोषी कर रहे हैं। बता दें कि उनका लिखे सीरियल भाभी जी घर पर हैं, जीजा जी छत पर हैं और हप्पू की पल्टन इस समय छाए हुए हैं। उदघाटन वरिष्ठ अभिनेता रज़ा मुराद करेंगे। जूरी टीम में विनोद गनातारे, आकाश आदित्य लामा, जितेंद्र शर्मा, सिनेमेटोग्राफ्र उत्तम ढाकल, शिवा वायप्पा, सत्या, पुतुल गुप्ता, सिने अभिनेता उमेश उमेश बाजपेई होंगे। 

No comments