Display bannar

सुर्खियां

'मानव सेवा परमो धर्म' ला रही हज़ारो जरुरतमंदो के घरो में ख़ुशी


आगरा : वैश्विक महामारी करोना के दौरान 'मानव सेवा परमो धर्म' संस्था के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को तैयार भोजन तथा कच्चे राशन के पैकेट उपलब्ध कराये जा रहे है। मानव सेवा परमो धर्म वितरण की व्यवस्था मे सोशल डिस्टेन्सिग का पालन करते हुए मानव सेवा ऐप के माध्यम से दिनांक 19 मई मंगलवार को पश्चिमपुरी चौराहा स्थित शिव पैलेस पर राशन का वितरण कराया। जिसमे जिला पंचायत अध्यक्ष प्रबल प्रताप सिह उर्फ राकेश बधेल, विभाग प्रचारक धर्मेन्द्र कुमार तथा संस्था प्रमुख अजय अवागढ़ ने जरुरतमंदो को राशन वितरण किया।  


ऐप की मदद से आसानी मिल सकेगा राशन 
वितरण में पारदर्शिता रहे इसके लिये 'मानव सेवा' नाम से एक मोबाइल एप सॉफ्टवेयर डेवलपर गौरव साहनी की मदद से तैयार कराया गया है। राहत सामग्री के विवरण में पूर्ण पारदर्शिता सुनिश्चित करने वाली विशेषता वाले इस एप के माध्यम से आगरा जनपद में राहत प्राप्त करने वाले लोगों की पहचान तथा उनका एकीकृत डाटा, स्टाक आदि का विवरण रखा जा सकेगा। इस एप के माध्यम से राशन प्राप्त करने वाले लोग निर्धारित समय अवधि के बाद ही राशन प्राप्त कर सकेंगे। जिसमे मानव सेवा परमो धर्म को विधायक, पार्षद, राजनैतिक पार्टी के पदाधिकारी एवं समाजसेवीयों से लगभग 10,000 आपदा से प्रभावित जरूरतमंदों के नाम प्राप्त हुये हैं। 


अब तक हज़ारो लोगो की कर चुके है मदद 
यही नहीं मानव सेवा परमो धर्म ने लॉकडाउन के शुरू होने से अब तक लगभग 2,00,000 लोगों को तैयार भोजन के पैकेट एवं 50,000 पानी की बोतलें तथा 7036 व्यक्तियों को एक माह का कच्चा राशन के पैकेट आपदा से प्रभावित जरूरतमंदों को उपलब्ध करा चुकी हैं। सेवा अनवरत जारी है। मानव सेवा परमो धर्म के द्वारा आगरा में चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निजी प्रयास किये गये। 


No comments