Display bannar

सुर्खियां

आगरा में स्वतंत्रता दिवस की जगह-जगह रही धूम, ऑनलाइन हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

आगरा : भारत का स्वतंत्रता दिवस प्रत्येक भारतीय के मन में देश भक्ति की भावना जागृत करता है। यह एक ऐसा आयोजन है, जब हम अपनी आजादी का आनंद हमेशा की तरह बनाते हैं और उन लोगों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करते हैं जिन्होंने हमारे लिए अपनी जान कुर्बान कर दी और 15 अगस्त एक ऐसा दिन है जिसे प्रत्‍येक भारतीय इसे अपने दिल के सबसे नजदीक महसूस करता है।


माउंट लिट्रा जी स्कूल में मनाया स्वतंत्रता दिवस 

माउंट लिट्रा जी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस को सच्ची राष्ट्र भावना के साथ बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया गया। स्कूल के चेयरमैन प्रवीण बंसल, स्पर्श बंसल, सुरभि बंसल ने सयुक्त रूप से झंडा फेहराया। इस वर्ष कार्यक्रम एकदम अलग तरह से मनाया गया इसमें कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सभी ने मास्क और दुरी का ध्यान रखा। बच्चो को इसमें जोड़ने के लिए यह कार्यक्रम ऑनलाइन चला और सभी बच्चो ने राष्ट्रगान व सांस्कृतिक कार्यक्रम ऑनलाइन कक्षा में ही प्रस्तुत किया। 

नरेंद्र मोदी विकास मिशन ने मनाया स्वतंत्रता दिवस 


नरेंद्र मोदी विकास मिशन आगरा द्वारा 74वॉ स्वतंत्रता दिवस उदय पैलेस, वायु विहार रोड पर बड़े धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महासचिव सुभाष राठौर व जिलाअध्यक्ष रामदेव भगोर द्वारा संयुक्त रूप ध्वजारोहण किया गया। महानगर अध्यक्ष नेमीचंद  वार्ष्णेय  ने कहा कि आज का दिन वीर शहीदों के नाम होता है जिन्होंने आजादी की लड़ाई लड़कर आजादी दिलाई है । भारत की आजादी के लिए शहीदों के बलिदान को देश हमेशा याद करेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगीना सिंह ने की। कार्यक्रम में किशोरी लाल द्वारा स्वनिर्मित मास्क का वितरण किया गया। कार्यक्रम में चंद्र मोहन कुलश्रेष्ठ, राकेश गुप्ता, संजय कुमार,अनिल शर्मा, राजपाल प्रजापति, देवेंद्र यादव, चंद्र मोहन पांडे, मनीष गौतम, हरीशंकर, अनूप अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

वैचारिक जागरण ने ऑनलाइन आयोजित किया जश्न-ए-आजादी कार्यक्रम 


वैचारिक जागरण मिशन ट्रस्ट के फेसबुक पेज पर आन लाइन जश्न-ए-आजादी कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें शहर के नामचीन गायकों, कवियों ने अपनी लाइव प्रस्तुतियां दीं। संस्थापक अध्यक्ष प्रतिभा जिंदल ने सभी को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। मुख्य आकर्षण रहीं कथक नृत्यांगना काजल शर्मा ने नजीर की रचना कन्हैया का बालपन भी सस्वर सुनाया और 15 दिनों से चल रही मां यशोदा प्रतियोगिता में श्वेता अग्रवाल, देश भक्ति पर नृत्य में नम्या अग्रवाल तथा देशभक्ति के गीत में जूही तिवारी विजेता रही। बृजकिशोर वशिष्ठ,  रंजन देवनाथ, सुशील सरित, अनामिका मिश्रा, डॉ रुचि चतुर्वेदी, विक्रम गुप्ता, दीपक जैन, सुभाष सक्सेना, श्याम सुंदर पाठक, प्रतिभा तलेगांवकर, निशीराज आदि ने अपनी प्रस्तुतियां दीं। 

संजय पार्क ने फ़राहया तिरंगा 


कमला नगर स्थित संजय पार्क ब्लॉक-ई में आयोजित आजादी की 74 वीं वर्षगांठ का कार्यक्रम बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत कॉलोनी की सचिव श्रुति सिंघल ने ध्वजारोहण कर किया। इस मौके पर राष्ट्रगान के साथ सभी कॉलोनीवासियों ने देश के वीर शहीदों को नमन किया। कार्यकम में केशव अग्रवाल, हिमांशु अग्रवाल, अखिलेश अग्रवाल, रजनी अग्रवाल, आनंद शर्मा, विमल कुमार आदि मौजूद रहे।  

भारत विकास परिषद सर्वोदय ने मनाया स्वतंत्रता दिवस


कमला नगर स्थित श्रीराम चौक पर भारत विकास परिषद की शाखा सर्वोदय ने ध्वजारोहण कर 74वां गणतंत्र दिवस मनाया। ध्वजारोहण के बाद संस्था के सदस्यों ने राष्ट्रीय गान के बाद स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया। सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अध्यक्ष अजय गोयल, सचिव मनीष गोयल, कोषाध्यक्ष रविंद्र गोयल, कार्यक्रम संयोजक कपिल गर्ग, श्यामसुंदर माहेश्वरी, विमल नयन फतेहपुरिया, अनूप अग्रवाल, सुशील कुमार गुप्ता, राजेश अग्रवाल, राकेश गुप्ता, नीरज अग्रवाल, मयंक कुमार अग्रवाल आदि ने एक साथ झंडा फहराया।



No comments