Display bannar

सुर्खियां

लॉकडाउन के बाद रिवाज संस्था ने आयोजित किया पहला योग प्रशिक्षण


आगरा : अवधपुरी स्थित मिल्टन पब्लिक स्कूल में रिवाज़ संस्था की ओर से 'योग भविष्य का आध्यात्म एवं विज्ञान' एक दिवसीय योग प्रशिक्षण एवं सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत योगाचार्य मुरारी प्रसाद, सांसद प्रो० एसपी सिंह बघेल, एड. रविंद्र रायजादा, सुनील स्वतंत्र कुमार व कमल चौधरी ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रवज्जलन कर किया। सरकार द्वारा जारी कोरोना के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मास्क, सेनेटाइजर के साथ सामाजिक दूरी से करीब 80 लोगों ने एक साथ योग किया।      


    योगाचार्य मुरारी प्रसाद ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते पूरा विश्व संकट से गुजर रहा है। ऐसे में योग व आयुर्वेद वरदान साबित हो रहा है। योग करने से हमें शारीरिक व मानसिक विकारों से भी छुटकारा मिलता है। अध्यक्ष मधु सक्सेना ने बताया कि योग प्रशिक्षण की यह मुहिम आगे भी चलती रहेगी ताकि कोरोना संक्रमण के इस काल में लोग योग और प्राणायाम को अपनाकर शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाकर स्वस्थ बने रहे। 
   


    संस्था द्वारा सोलह माह तक चलने वाली मुहीम में आगरा के बाद अलीगढ, बरेली, प्रयागराज, भरदोई, दिल्ली, जयपुर में भी योग प्रशिक्षण के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। नीलेंद्र श्रीवास्तव ने कार्यक्रम का सञ्चालन किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से राहुल राज, वीरेन मित्तल, यश चतुर्वेदी, धर्मेन्द्र सैनी, निधि वेदी, अजय चाहर, विमल कुमार, ललित आदि मौजूद रहे।


No comments