Display bannar

सुर्खियां

'छोटू' जलाएगा गरीब के घर का चूल्हा... जाने ऐसे


आगरा : वैसे तो ज्यादातर घरों में बड़े सिलेंडर का इस्तेमाल होता है। मगर कुछ लोग ऐसे भी है जो जो घर से बाहर या अकेले रहते हैं। ऐसे में उनके लिए बड़ा सिलेंडर लेना और इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल रहता है। ऐसे लोगों की सहूलियत के लिए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने आवास विकास कॉलोनी स्थित गंगा गैस डिस्ट्रीब्यूटर पर 5 किलो का 'छोटू' LPG सिलेंडर लांच किया है। जिसके प्रचार रथ का शुभारम्भ इंडियन ऑयल के अधिकारियो द्वारा किया गया। 

    इंडियन ऑयल के डीजीएम श्यामल देवनाथ ने बताया कि जब एलपीजी गैस का कनेक्शन आम नहीं था, उस समय स्टूडेंट, प्रवासी मजदूरों, आईटी प्रोफेशनल, बीपीओ में काम करने वालों जैसे लोगों को खाना बनाने के लिए ईंधन का जुगाड़ करने में बड़ी दिक्कत होती थी। उन्हीं के लिए 5 किलो वाला एलपीजी गैस सिलेंडर बाजार में उतारा गया था। इंडियन ऑयल का ये सिलेंडर देश के पहाड़ी क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्रों में काफी प्रचलित है। जहां 14.2 किलो के सिलेंडर को लेकर जाने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है।  


    गंगा गैस डिस्ट्रीब्यूटर के सुनील स्वतन्त्र कुमार ने बताया कि प्रवासी श्रमिक, युवा पेशेवर, छोटे कारोबारी संस्थानों और ऐसे परिवार जिनकी गैस की खपत कम है उनके लिए ये एक बेहतर विकल्प है। इस सिलेंडर को लेने के लिए ग्राहक को महज एक आईडी प्रूफ दिखाना होगा। इस अवसर पर प्रमुख रूप से ब्रजराज मीना, अंकुर चौधरी, विपुल पुरोहित, आशीष सिंह, लोकेश भदौरिया, अमित भदौरिया, मनीष चौधरी, ऐंकर सिम्मी लालवानी, गौरी शंकर, ललित आदि मौजूद रहे।

No comments