Display bannar

सुर्खियां

वैदिक मन्त्रोच्चरण से हुआ मिडनाइट बाजार का भूमि पूजन


आगरा: कोठी मीना बाजार के मैदान में आचार्य पं. सत्यप्रकाश शर्मा एवं उमाशंकर शर्मा ने संयुक्त रूप से विधि-विधान से वैदिक मन्त्रोच्चरण के साथ मिडनाइट बाज़ार के 21वे संस्करण की पूजन व हवन संपन्न कराया। साथ ही मेले के मानचित्र का भी अनावरण किया। कोठी मीना बाज़ार मे आठ से 17 जनवरी तक आयोजित होने वाले दस दिवसीय मिडनाइट बाजार की सफलता के लिए मेला स्थल पर आयोजको द्वारा बुधवार को हवन हुआ। रावी इवैंट के मनीष अग्रवाल ने बताया कि मेले में दो सौ से अधिक स्टॉल तैयार कराई जा रही हैं। लखनऊ के कारीगरों द्वारा मेले का भव्य रूप मे तैयार किया जा रहा है, डी शेप आयरन हेंगर जो सर्द हवाओ के बीच लोगो को बचायेगा, ये लोगों के बीच में आकर्षण का केंद्र होगा। पार्किग के पास 60 फुट का भव्य प्रवेश द्वार के साथ ही बेहतर लाइटों से पूरा प्रांगण जगमगाएगा। मेले में कार से लेकर अचार तक सभी उत्पादों की बिक्री होगी। मेले में प्रवेश नि:शुल्क रहेगा और बिना मास्क के प्रवेश निषेध रहेगा। 

    एलाइएड के निर्देशक मयंक अग्रवाल ने बताया कि मेले में समाजिक सरोकारता को ध्यान में रखते हुए आयोजन समिति द्वारा स्वच्छ आगरा, सुरक्षित आगरा, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे सामाजिक संदेश भी दिए जाएंगे। कोरोना काल में कोविड-19 बचाव के लिए लोगों को जागरूक भी किया जाएगा साथ ही आयोजन समिति द्वारा प्रवेश द्वार पर मास्क भी वितरित किए जाएंगे। 

ये होगा मेले में खास

    मेले में कश्मीर की पश्मीना शॉल, पानीपत के हैंडलूम, खुर्जा की पॉटरी, भदोई का कारपेट, सहारनपुर का हस्तशिल्प और फर्नीचर, राजस्थान के नमकीन और अचार, मेडिकल हेल्थ उत्पाद, इंटीरियर डेकोरेशन के लिए फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद, कंप्यूटर, गैजेट, गद्दे, डोरमैट, कुर्ती, कॉस्मेटिक्स, गर्म जैकेट, कोट आदि सामान विशाल रेंज के साथ उपलब्ध होगा। 

इनकी उपस्थिति रही उल्लेखनीय 

    अजय शर्मा, बृजेश शर्मा, राम नरेश शर्मा,  मयंक अग्रवाल, शिवानी अग्रवाल, अमित सूरी, अमित यादव, अनुज परमार, मुनेंद्र सिंह, दिलीप कुमार, वीरेंद्र कुमार मौर्य, सुबोध दीक्षित, अश्वनी वर्मा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।


No comments