Display bannar

सुर्खियां

फाल्गुन महोत्सव में ब्रजवासियो ने लिया खरीदारी का लुफ्त


आगरा : शाहगंज के कोठी मीना बाजार मैदान में दस दिवसीय रावी इवेंट्स की और से लगने वाला एलडीएसएफ मिडनाइट फाल्गुन महोत्सव शुक्रवार को शुरू हो गया। यहाँ  देश के विभिन्न हिस्सों से आये शिल्पियों एवं व्यापारियों की ढाई सौ स्टॉल पर प्रदर्शित उत्पादों को लोगो ने पसंद कर खूब ख़रीदा। वही परिवार के बच्चो ने झूलो का जमकर आनंद लिया। शनिवार शाम सात बजे मेले का औपचारिक उद्घाटन सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल एवं महापौर नवीन जैन करेंगे। मेले का समय प्रतिदिन दोपहर दो बजे से रात्रि दस बजे तक है।  


मुक्ताकाशी मंच पर हर दिन होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम : मधु बघेल  

आयोजन समिति के अध्यक्ष मधु बघेल ने बताया कि उद्घाटन के साथ ही प्रत्येक दिन महोत्सव के मुक्ताकाश मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भरमार रहेगी। हर दिन शहर की सांस्कृतिक, सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं द्वारा आयोजन की जा रही हैं। यह आयोजन आम जनता के लिए है इसमें हर व्यक्ति मंचीय के कार्यक्रमों का आनंद बिना किसी शुल्क के ले सकता है।



ब्रजवासियो में हर्ष उत्पन्न करेगा फाल्गुन महोत्सव : मनीष अग्रवाल

आयोजक संस्था रावी इवेंट्स के निदेशक मनीष अग्रवाल ने बताया कि पूरा आयोजन ब्रज की थीम पर सजाया गया है। मुख्य द्वार से लेकर मुक्ताकाश मंच तक ब्रज की सांस्कृतिक झलक देखने को मिलेगी। फाल्गुन माह के इस विशेष दिनों में यह आयोजन शहर में हर्ष उल्लास के माहौल को उत्पन्न करेगा। बच्चों के लिए आकर्षक झूले सभी के लिए खानपान की विशेष दुकान लगाई गई हैं जिसमें कि राजस्थान के चटकारा से लेकर गुजरात का श्रीखंड और ब्रज की ठंडाई भी है।



फाल्गुन महोत्सव में आज और कल

शनिवार को सायं सात बजे महोत्सव की उद्धघाटन सेरेमनी के बाद मुक्ताकाशी मंच पर ब्रज का प्रसिद्ध राधा कृष्ण का नृत्य व कत्थक कार्यक्रम प्रस्तुत होगा। फाल्गुन महोत्सव के कल सात मार्च को सायं सात बजे संगनी महिला मंच की ओर से राजस्थान के रंग, फाल्गुन के संग कार्यक्रम आयोजित होगा।


No comments